वर्चुअल मैराथन के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह, अब तक 70 हजार से ज़्यादा प्रतिभागियों ने कराया पंजीयन

रायपुर: राजधानी में वर्जुअल मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत वर्चुअल मैराथन में हुए शामिल। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने भी हिस्सा लिया। मुख्य सचिव अमिताभ जैन और डीजीपी डीएम अवस्थी ने भी मैराथन में लिया हिस्सा। राज्य के कई लोगों ने भी बढ़ चढ़कर लिया।

छत्तीसगढ़ में सरकार के दो साल पूरा होने पर वर्चुअल मैराथन का आयोजन हो रहा है। छत्तीसगढ़ में पहली बार आयोजित होने वाले इस वर्चुअल मैराथन दौड़ के लिए अब तक करीब 70 हजार से ज़्यादा लोगों ने ऑनलाईन पंजीयन कराया है। लोगों के उत्साह को देखते हुए रजिस्ट्रेशन की तारीख को भी आगे तक बढ़ाना पड़ा। राज्य शासन के खेल एवं युवा कल्याण विभाग और जनसंपर्क विभाग ने कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए। वर्चुअल मैराथन दौड़ को सफल बनाने की अपील की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्य सरकार के तमाम मंत्री, संसदीय सचिव, विधायकों सहित छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से लोग इस वर्चुअल मैराथन में भाग लेंग।

प्रशासन ने वर्चुअल मैराथन दौड़ के लिए गाइडलाइन भी जारी की है ..प्रतिभागी कहीं भी ग्रुप में एकत्रित नहीं होंगे। प्रतिभागी घर, उद्यान, मैदान, सड़क या अन्य किसी सुरक्षित स्थान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दौड़ेंगे और दौडते हुए कुछ सेकंड का वीडियो अथवा फोटो 13 दिसंबर यानी आज सुबह 6 बजे से 11 बजे तक हैशटैग #runwithchhattisgarh के साथ फेसबुक व ट्वीटर पर अपलोड कर सकते है।

राज्य के इच्छुक प्रतिभागियों के लिए खेल एवं युवा कल्याण विभाग तथा जनसम्पर्क विभाग की वेबसाइट में लोगो को रजिस्ट्रेशन के लिए सुविधा उपलब्ध कराई गई। http://www.sportsyw.cg.gov.in एवं http://jansamprak.cg.gov.in और http://dprcg.gov.in इन रजिस्ट्रेशन लिंक में वर्चुअल मैराथन दौड़ के लिए छत्तीसगढ़ शासन के अधिकृत लोगो एवं स्लोगन की तस्वीर भी ऑनलाईन उपलब्ध हैं। वर्चुअल मैराथन दौड़ में भाग लेने वाले प्रतिभागी प्रिंटआउट निकालकर अपने सफेद रंग की टी-शर्ट पर चिपकाकर दौड़ते हुए वीडियो और फोटो लेकर हैशटैग कर सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password