Viral Video : कहीं आप भी तो नहीं खा रहे गटर के पानी में धुली हरी सब्जी! जानिए कहां का है वायरल वीडियो

bhopal viral vedio

भोपाल। अगर आप भी सेहत Viral Video बनाने के लिए हरी सब्जियों का उपयोग करते हैं तो सावधान हो जाएं। दरअसल एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति गटर के पानी में सब्जी धोता हुआ वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो भोपाल के सिंधी कॉलोनी चौराहे का बताया जा रहा है। फिलहाल इसका नाम अभी तक नहीं पता चला है।

क्या खाना चाहिए ये सब्जियां —
वायरल वीडियों में एक सख्स हरी सब्जियों को गटर में पानी में धोता नजर आ रहा है। लोगों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। दरअसल इस कॉलोनी से गुजरते हुए राहगीर ने एक वीडियों बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। वीडियो बनाने वाले ने इस व्यक्ति का नाम पूछा तो उसने बताने से मना कर दिया। बिना किसी डर के ये व्यक्ति बेखौफ सब्जियां धोता रहा।

क्या कहते हैं अधिकारी —
वायरल वीडियों पर खाद्व सुरक्षा अधिकारी डीके दुबे का कहना है कि उनके पास अभी तक वायरल वीडियों की जानकारी नहीं मिली है। अगर वह सख्स और वीडियों सही पाया जाता है कि खाद्य एवं सुरक्षा नियमों के त​हत कार्यवाही की जाएगी। उस व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। अगर ये चीजें एडमिनिस्ट्रेशन तक आएंगी तो ही उन पर निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी।

लोगों को कैसे जागरुक करें
अधिकारियों के अनुसार हमें जागरूक होना बेहद जरूरी है। घरों खाने—पीने की चीजें पैदा नहीं होती। हर चीजें मार्केट से लाने पर जानकारी जरूर पढ़ें। सब्जियां अगर गंदे पानी से धुली हैं तो उनसे गंध भी आ रही होती है। इस बात का भी ध्यान रखें। विभाग द्वारा अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं। लेकिन हमें भी अपना कर्तव्य निभाते हुए जागरुक होना होगा। उनके अनुसार सब्जियां कहां—कहां से आती हैं इस पर मॉनिटरिंग करना बेहद मुश्किल काम है। जहां—जहां मंडिया हैं वहां जांच की जाएगी। मनोचिकित्सक सत्यकांत त्रिवेदी के अनुसार इस तहर का कृत्य व्यक्ति की नैतिक मूल्यों को दर्शाता है कि इनका किस तरह स्तर​ गिरता जा रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password