Hathras Gangrape Case: जिस लड़की की फोटो सोशल मीडिया पर हो रही वायरल उसकी दो साल पहले हो चुकी है मौत

Hathras viral photo viral

Fact Check Viral Photo: उत्तरप्रदेश का हाथरस (Hathras) जिला इन दिनों एक दलित लड़की के साथ हुई दरिंदगी (Hathras gang rape) को लेकर चर्चाओं में बना हुआ है। हाथरस गैंगरेप का मामला सामने आने के बाद से ही सोशल मीडिया (Social media) पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हुई, जिसे लोगों ने हाथरस दरिंदगी की पीड़िता ‘मनीषा वाल्मिकी’ बताया। अब इस वायरल फोटो से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। जिसमें ये दावा किया गया है कि, वायरल फोटो मनीषा वाल्मिकी की नहीं बल्कि चंडीगढ़ की एक लड़की है, जो आज से करीब दो साल पहले ही इस दुनिया को छोड़ चुकी है।

दो साल पहले हो चुकी है मौत

मिली जानकारी के मुताबिक वायरल फोटो में दिख रही लड़की मनीषा वाल्मिकी (Manisha valmiki) नहीं बल्कि ‘मनीषा यादव’ (Manisha Yadav) है जिसकी मौत आज से 2 साल पहले किसी बीमारी के कारण मौत हुई थी। इस फोटो के वायरल होने से मनीषा के परिजन काफी दुखी हैं। उनका कहना है कि, बेटी के चले जाने का गम अभी भुलने की कोशिश ही कर रहे थे कि वायरल फोटो ने एक बार फिर दुखी कर दिया।

पिता ने शिकायत कराई दर्ज

मनीषा के पिता मोहन लाल यादव ने बेटी के मौत के बाद इस तरह से फोटो वायरल करने पर आपत्ति जताई। इसी के साथ उन्होंने बुधवार को चंडीगढ़ के एसएसपी को इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाते हुए कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने अपने शिकायती पत्र में बेटी की तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल होने के रोकने की भी गुहार लगाई है।

पथरी से हुई थी मौत

जानकारी के मुताबिक, मनीषा यादव (Manisha Yadav) का परिवार चंडीगढ़ (Chandigarh) के रामदरबार कॉलोनी में रहता है। उन्होंने बताय कि मनीषा की 21 जून 2018 को शादी हुई थी। लेकिन पथरी की बीमारी के चलते 22 जुलाई 2018 को मनीषा की मौत हो गई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password