Ujjain: गांव में वैक्सीन लगाने पहुंची टीम पर ग्रामीणों ने लाठी और तलवार से बोला हमला, घेरकर पीटा…

उज्जैन। प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद सरकार और प्रशासन सख्ती से रोकथाम में जुटा है। सीएम शिवराज सिंह के आदेश के बाद प्रदेश में किल कोरोना अभियान भी चलाया जा रहा है। साथ ही वैक्सीन लगाने के लिए भी स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांव में पहुंच रही हैं। वहीं ग्रामीणों में अज्ञानता के चलते वैक्सिनेशन का प्रोग्राम डिस्टर्ब होता हात दिख रहा है। प्रदेश के उज्जैन जिले से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां ग्रामीणों में अज्ञानता की हद दिखाई दी।

सोमवार को जब कोरोना वैक्सीन लगाने वाली टीम गांव में पहुंची तो ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। ग्रामीण कोरोना का टीका लगवाने को तैयार नहीं थे। साथ ही करीब 50 लोगों के एक झुंड ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को घेर लिया और हमला बोल दिया। इस हमले में पंचायत सहायक सचिव का पति गंभीर रूप से घायल हो गया है। मामला उज्जैन जिले में आने वाले ग्राम मालीखेड़ी का है। यहां सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना का टीका लगाने पहुंची थी।

टीम पर किया हमला

इस बात को लेकर यहां के ग्रामीण भड़क गए और टीम पर हमला कर दिया। जब टीम के मेंबर्स ने उन्हें समझाने की कोशिश तो ग्रामीणों ने किसी की भी एक नहीं सुनी। ग्रामीणों के हमले के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई है। वहीं हमला करने वाले आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि माली खेड़ी में सोमवार सुबह 10 बजे करीब स्वास्थ विभाग के अमले के संग तहसीलदार, ANM, पटवारी और अन्य अधिकारी कोरोना का टीका लगाने के लिए यहां पहुंचे थे।

यहां के ग्रामीण टीका लगवाने के पक्ष में नहीं थे। इसी को लेकर कुछ आरोपियों ने टीम पर हमला किया है। यहां पारदी समाज के लोग रहते हैं। हमले के बाद टीम ने किसी तरह खुद को बचा लिया है। अब पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया है। बता दें कि प्रदेश में कोरोना महामारी की चेन तोड़ने के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। साथ ही प्रदेशभर में वैक्सिनेशन का कार्यक्रम भी तेजी से चलाया जा रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password