Corona Update: ग्राम सचिवों की सरकार को धमकी, गावों में बिगड़ सकते हैं कोरोना के हालात, इस मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन…

भोपाल। प्रदेश में कोरोना का कहर गहराता जा रहा है। रोजाना हजारों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। अब कोरोना केवल शहरों तक ही सीमित नहीं रहा। कोरोना गांवों में भी पैर पसार रहा है। ऐसे में ग्राम सचिवों ने सरकार को 10 मई से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। पंचायत सचिव और सहायक सचिव संगठन ‘कोरोना योद्धा नहीं, तो काम नहीं’ का नारा दिया है। इनकी मांगें हैं कि पंचायत सचिव और सहायक सचिव को भी कोरोना योद्धा घोषित किया जाए।

पंचायत सचिव और सहायक सचिव संगठन ने जनपद पंचायत के सीईओ देवेश मिश्रा को भोपाल कलेक्टर के नाम का ज्ञापन सौंपा है। संगठन की मांग है कि उन्हें कोरोना योद्धा घोषित किया जाए। संगठन ने कहा कि गांवों में पंचायत सचिव और सहायक सचिव की भूमिका अहम होती है। दोनों के समन्वय के साथ ही स्वास्थ्य विभाग काम करता है। ऐसे में पंचायत सचिव और सहायक सचिव के कर्मचारियों पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है। इस संगठन ने अपने ज्ञापन में 9 मई तक मांगे पूरी करने की बात कही है।

हड़ताल की दी चेतावनी…
इसके बाद भी अगर मांगे पूरी नहीं हुईं तो 10 मई से संगठन ने हड़ताल करने की चेतावनी दी है। बता दें कि संगठन ने बताया कि हमारे 50 से अधिक कर्मचारियों की कोरोना से मौत हो गई है। इसके बाद भी सरकार हमारी मांगें नहीं सुन रही है। बता दें कि प्रदेश में पिछले 25 दिनों से लगे कोरोना कर्फ्यू के बाद भी कोरोना के मामले नहीं थम रहे हैं। प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 11,598 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 6,60,712 तक पहुंच गई है।

राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में 90 और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 6,334 हो गयी है। मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के 1706 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 1561, ग्वालियर में 987 एवं जबलपुर में 825 नये मामले आये। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 6,60,712 संक्रमितों में से अब तक 5,51,892 मरीज स्वस्थ हो गये हैं और 1,02,,486 मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि शनिवार को कोविड-19 के 4,445 रोगी स्वस्थ हुए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password