Debashish Panigrahi Passed Away: विजिलेंस डायरेक्टर का कोरोना से निधन, सीएम ने जताया शोक

Debashish Panigrahi Passed Away: विजिलेंस डायरेक्टर का कोरोना से निधन, सीएम ने जताया शोक

भुवनेश्वर। (भाषा) वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एवं ओडिशा पुलिस के सतर्कता निदेशक देबाशीष पाणिग्राही का निधन कोलकाता के एक निजी अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज के दौरान हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। वह 55 साल के थे। सूत्र ने बताया कि पाणिग्राही 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। उनके परिवार में पत्नी, बेटा और एक बेटी है। आठ जून को उन्हें हवाई रास्ते के जरिए कोलकाता के एक निजी अस्पताल में लाया गया था। उन्होंने शुक्रवार रात 10 बजकर 15 मिनट पर अंतिम सांस ली।

जून के पहले सप्ताह में टीके की दोनों खुराक लेने के बाद भी वह संक्रमित पाए गए थे और शुरू में तो घर पर ही पृथकवास में रहकर अपना इलाज करा रहे थे। लेकिन स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें कटक अश्विनी कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह वेंटिलेटर पर थे। बाद में उन्हें हवाई मार्ग से कोलकाता ले जाया गया। वह गंभीर रूप से निमोनिया से पीड़ित हो गए थे और कई अन्य बीमारियों से ग्रस्त थे। पाणिग्राही लेखक भी थे और उन्हें ओडिया साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

हाल में ही एक किताब महामारी के ऊपर भी लिखी थी। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्विटर पर उनके निधन पर दुख प्रकट किया। उन्होंने कहा, ‘‘वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी श्री देबाशीष पाणिग्राही के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। वह अनुभवी, सक्षम पुलिस प्रशासक और बेहतरीन लेखक थे। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं।’’ वहीं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी ट्वीट कर वरिष्ठ अधिकारी के निधन पर शोक जताया है और उनके परिवार के प्रति संवेदनाएँ प्रकट की हैं। भाषा स्नेहा शाहिदशाहिद

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password