Vidhu Vinod Chopra Book: विधु विनोद चोपड़ा ने अपनी जिंदगी और सिनेमा के सफर पर लिखी किताब

Vidhu Vinod Chopra Book: विधु विनोद चोपड़ा ने अपनी जिंदगी और सिनेमा के सफर पर लिखी किताब

नयी दिल्ली, 11 जनवरी (भाषा) फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा ने अपनी जिंदगी और सिनेमा के सफर पर एक किताब (Vidhu Vinod Chopra Book) लिखी है, जो इस महीने के अंत में जारी की जाएगी।

इसमें उन्होंने अपने लंबे समय के सहयोगी एवं पटकथा लेखक अभिजात जोशी (Abhijat Joshi) के साथ अपने अभी तक के अनुभव को साझा किया है।

प्रकाशक ‘पेंगुइन’ ने बताया कि कितब में ‘‘ समकालीन हिंदी सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ फिल्म निर्माताओं में से एक के सोचने, काम करने के तरीके और उनके जुझारूपन के बारे में’’ बयां किया गया है।

‘अनस्क्रिप्टेड: कन्वर्सेशन ऑन लाइफ एंड सिनेमा’ 25 जनवरी को जारी की जाएगी।

कश्मीर के एक छोटे से मोहल्ल वजीर बाघ के रहने वाले चोपड़ा ने अपने 30 साल के फिल्मी करियर में ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ , ‘थ्री इडियट्स’, ‘पीके’ और ‘संजू’ जैसी हिट फिल्में दी हैं।

चोपड़ा ने कहा, ‘‘ अभिजात जोशी के साथ सिनेमा और जीवन के बारे में बात करके मुझे बहुत मजा गया। मेरे इस दुनिया से जाने के बाद शायद कभी कोई कहीं इस किताब को पढ़े और कहे कि कश्मीर के एक छोटे से मोहल्ले के एक व्यक्ति के बड़े सपने थे और उसने अपनी आत्मा को बेचे बिना उसे हासिल किया ….. तो मैं ऐसा क्यों नहीं कर सकता?’’

वहीं, जोशी ने चोपड़ा की तारीफ करते हुए कहा कि वह हर पल को जीने में विश्वास रखते हैं और उन्हें परिवार,सिनेमा, भोजन और ‘वाइन’ से बेहद प्यार है।

भाषा निहारिका माधव

माधव

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password