Vastu Tips Of Lock : खुल सकता है बंद किस्‍मत का ताला, वास्तु में ताले से जुड़े उपाय

Vastu Tips Of Lock : खुल सकता है बंद किस्‍मत का ताला, वास्तु में ताले से जुड़े उपाय

नई दिल्ली। वैसे तो ताले का उपयोग घर Vastu Tips Of Lock को सुरक्षित और बंद करने के लिए किया जाता है। लेकिन क्या आपको पता है यही ताला आपके किस्मत के बंद दरवाजे भी खोल सकता है। जी हां वास्तु में ताले से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं जिसे करके आप तरक्की और सफलता हासिल कर सकते हैं।

ग्रहों की शांति होती है ताले से —
क्या आप जानते हैं वास्तु के साथ—साथ धर्म शास्त्र में भी ताले का संबंध कई ग्रहों से होता है। खासकर राहु—केतू और शनि का संबंध इससे बताया जाता है। तो चलिए ज्योतिषाचार्य के अनुसार जानते हैं ताले से जुड़े कुछ उपाय।

बुरे सपनों का भगाएगा तकिए के नीचे रखा ताला —
आपको बता दें अगर आपको रात में डरावने और बुरे सपने आते हैं तो वास्तु में एक उपाय बताया गया है। जिसके अनुसार रात को सोने से पहले तकिए के नीचे एक ताला रखें। ध्यान रहे ये ताला बंद होना चाहिए सा​थ ही इसकी चाभी भी इसके साथ न हो। अगर आप ये उपाय करते हैं तो आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा।

इस उपाय से काम में आ रही बाधांए होगी दूर —
कई बार ऐसा होता है कि हमारा काम होते—होते रह जाता है। विभिन्न प्रयासों के बाद भी उसमें सफलता नहीं मिलती है। इसके लिए आप रात को सोने से पहले एक ताला और उसकी चाबी को तकिए के नीचे रख कर सोएं। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से काम में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं।

शनिदेव को ताला अर्पित करें —
कई बार आपकी कुंडली में कमजोर शनि आपके कामों में रुकावटें डालता है। ऐसे में अगर आपकी कुंडली में भी शनि कमजोर चला रहा है। तो इस स्थिति में वास्तु में शनिवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद साफ कपड़े पहन कर लोहे का बंद ताला शनिदेव के मंदिर में अर्पित करने का उपाय वास्तु में बताया गया है। यहां ध्यान रखने वाली बात ये है कि ताला शुक्रवार को ही खरीद लें। उसके बाद न तो उसे खोलें और न बंद करें। ताला जिस कंडीशन में लिया है वैसे ही उसे शनिवार को सुबह शनिदेव को अर्पित कर दें।

शादी की बाधाएं होगी दूर —

अगर लड़कियों की शादी में रुकावटें आ रही हैं तो इस कंडीशन में शुक्रवार की रात एक पुराने ताले को खोल कर किसी ऐसे स्थान पर रख दें। जहां आपको दोबारा न जाना पड़े। साथ ही बिना मुड़े वहां से वापस आ जाएं। साथ ही ध्यान रखें कि ताला खुला न हो। ध्यान रखने वाली बात ये है कि उसकी चाबी आपके पास हो।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password