Vastu Tips For Tulsi : सावन में तुलसी के साथ जरूर लगाएं ये पौधे, होगी पैसे की बारिश

Vastu Tips For Tulsi : सावन में तुलसी के साथ जरूर लगाएं ये पौधे, होगी पैसे की बारिश

नई दिल्ली। सावन का महीना savan 2022 date शुरू हो चुका है। Vastu Tips Plants ऐसे में यदि आप भी Vastu Tips For Tulsi  गार्डनिंग का शौक रखते हैं। तो आपको बता दें ये सावन आपके जीवन में सुख—समृद्धि ले कर आ Vastu Plant Savan 2022 सकता है। आप सोच रहे होंगे कैसे। तो आपको बता दें vastu shushtra वास्तु में कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है जिन्हें लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

सावन का पावन महीना हिंदू धर्म का सबसे पवित्र और भगवान भोले का सबसे प्रिय astrology महीना माना जाता है। आज से शुरू हो चुके सावन में वास्त्रु शास्त्र के अनुसार अपने घर पर इन पौधों को लगाते हैं तो आपके घर में हमेशा तरक्की होती है। आइए जानते हैं कौन से हैं ये पौधे जिसको सावन के महीने में लगाना बहुत शुभ होता है।

शमी का पौधा —Shami
सावन का महीना भगवान शिव के लिए खास माना जाता है। ऐसे में अगर आप शमी का पौधा लगाते हैं तो आप पर भगवान भोलेनाथ की कृपा बनती रहती है। शमी का पौधा वास्तु शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में घर पर शमी का पौधा लगाना बहुत शुभ होता है। मान्यता है कि इस पौधे को जो लोग सावन के महीने में लगाता है, उनके घर में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है। इतना ही नहीं शमी के पौधै की नियमित पूजा करने से घर की सारी दिक्कतें दूर हो जाती हैं।

मनी प्लांट का पौधा — money plant
वास्तु शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में मनी प्लांट का पौधा लगाने से घर में लक्ष्मी जी का वास होता है और घर में आर्थिक तंगी नहीं आती है। ऐसी मान्यता है कि जितना तेजी से मनीप्लांट बढ़ेगा आपके घर में उतनी ही तेजी से तरक्की आएगी। सावन के महीने में इस पौधे को घर में लगाने से ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है।

तुलसी का पौधा —Tulsi plant
आपको बता दें हिन्दू धर्म में तुलसी का पौधा अपना एक अलग स्थान रखता है। घर में तुलसी लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। ऐसा पौधा है तो दिन और रात दोनों समय ऑक्सीजन छोड़ता है। इसे घर के मुख्य द्वार पर लगाने से वातावरण शुद्ध होता है। इसे घर के लिए लकी माना जाता है। साथ ही तुलसी का पौधा घर में लगाने से धन आगमन बढ़ता है। इस पौध की सबसे अच्छी बात ये है कि इसे घर के अंदर या बाहर कहीं भी लगाया जा सकता है। हालांकि अगर इसे मुख्य द्वार पर लगाया जाए तो सुख-समृद्धि का वास होता है।

दूर्ब का पौधा — Doorba
दूर्ब का पौधा जिस तरह हरियाली दर्शाता है उसी तरह इसे लगाने से आपके जीवन में भी खुशहाली भी बनी रहती है। वास्तु शास्त्र की मानें तो सावन के महीने में दरवाजे पर दूब का पौधा लगाने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। साथ ही आपके घर में हर तरह की नकारात्मकता दूर होती है। ऐसी मान्यता है कि इस पौधे की पत्तियां जितनी हरी-भरी होती है, घर में उतनी ही ज्यादा खुशहाली होती है, दूब का पौधा घर के पूर्व या उत्तर दिशा में होना चाहिए।

धतूरा का पौधा —Dhatura
वास्तु के अनुसार धतूरे का पौधा सावन में आपकी किस्मत खोल सकती है। वास्तु शास्त्र की मानें तो धतूरा में शिव जी का वास होता है और शिव जी का सबसे प्रिय महीना सावन होता है। इसलिए सावन के महीने में धतूरा का पौधा लगाने से शिव जी प्रसन्न होते हैं। जो व्यक्ति सावन के महीने में धतूरा का पौधा लगाता है उस पर शिव जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित है। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Vastu Tips For Money Plant : मनी प्लांट में क्यों बांधते हैं लाल रंग का धागा, जानें इसका कारण

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password