Vastu Tips For Mirror : घर में इस जगह आइना लगाने से होगी पैसों की बारिश, पर भूलकर भी न करें इस आकार का उपयोग

Vastu Tips For Mirror : घर में इस जगह आइना लगाने से होगी पैसों की बारिश, पर भूलकर भी न करें इस आकार का उपयोग

नई दिल्ली। हम घर की सजावट में कई तरह के चीजों Vastu Shastra: का उपयोग करते हैं। इसमें सबसे Vastu Shastra For Mirror: जरूरी चीज हैं आइना। जी हां घर में तैयार होकर अपना चेहरा निहारने के लिए घर में शीशा जरूर लगाया जाता है। लेकिन कई बार लोग घरों में कहीं भी आइना लगा लेते हैं। पर क्या आप जानते हैं घर में इस तरह कहीं भी किसी भी आकार का शीशा लगाना Vastu for Mirror आपको भारी पड़ सकता है। लेकिन अगर यही शीशा सही जगह पर लगाएंगे, तो ये आपके जीवन में पैसों की बारिश करा सकता है। तो चलिए आप भी जान लें पंडित अनिल पांडे के अनुसार क्या कहता है आइने का वास्तु शास्त्र।

वास्तु दोष होगा कम —
वास्तु आपके घर की सुंदरता तो बढ़ाता ही है साथ ही साथ Vastu Shastra For Mirrorआपके घर में जो भी वास्तु दोष हैं, उन्हें भी दूर करता है। इसलिए सही दिशा में आइना लगाने से घर में मौजूद नकारात्मकता समाप्त होती है।

घर में किस आकार के आइने लगाना चाहिए
लोग डिजायनों के अच्छे लगने पर शीशे का चयन करते हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार घरों में साधारण रूप से आयताकार और वर्गाकार शीशे लगाना शुभ माना जाता है। इसके विपरीत घर में गोलाकार और धार वाले शीशे का प्रयोग भूलकर भी नहीं करना चाहिए। इसकी जगह आप अष्टकोणीय, यानी आठ कोनों वाला आइना लगा सकते हैं। नुकीले आकार का आइना लगाने से घर में नकारात्मकता आती है। जो परेशानी का सबब बनती है।

किस दिशा में लगाना चाहिए आइना —
घर में किसी भी दिशा में आइना लगाना ठीक नहीं है। गलत Vastu Tips For Mirror दिशा में लगा शीशा आपके जीवन में परेशानियों को न्यौता दे सकता है। आपको बता दें शीशा लगाने के लिए उत्तर-पूर्व दिशा का चुनाव करना चाहिए। इस दिशा में आइना लगाने से परेशानियां धीरे-धीरे अपने आप दूर होती चली जाती हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password