Vastu Tips For Matka in Summer : अगर आपके बच्चे को लगता है किसी चीज से डर, तो घर में जरूर रखें मटका

नई दिल्ली। आज कल रोग व्यस्तता Vastu Tips For Matka के चलते हर चीज जल्दी पाना चाहते हैं। ठंडे Vastu Tips For Matka पानी के लिए मटके की जगह फ्रिज ने ले ली है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मटका ठंडे पानी से आपकी प्यास तो Vastu Tips For Matka in Summer बुझाता ही है साथ ही साथ ये आपके जीवन में बरकत लाने का जरिया भी बनता है। इन सबसे परे हमारे धर्म ग्रंथो में भी मिट्टी के घड़े का जिक्र किया गया है और इसके लाभों के बारे में बताया गया है। ऐसे में आज हम आपको मिट्टी के घड़े के वास्तु से जुड़े कुछ लाभ बताने जा रहे है। पहले के जमाने में लोग मटके का ही पानी उपयोग करते थे। तो चलिए आज वास्तु के अनुसार मटके के उपयोग पर बात करते हैं और जानते हैं इसके उपयोग।

क्या होनी चाहिए मटके की दिशा —

आपको बता दें वास्तु के अनुसार घर में रखा मिट्टी का घड़ा शुभता का प्रतीक माना जाता है। ये ठंडे पानी से आपकी प्यास तो बुझाता ही है साथ ही साथ इससे घर में सुख शांति और बरकत भी बनी रहती है। इसीलिए अपने घर में आप मिट्टी का घड़ा अवश्य रखे। वास्तु शास्त्र में मिट्टी के घड़े के लिए उत्तर दिशा शुभ मानी गयी है। इस दिशा में रखने से कई शुभ लाभ मिलते है। इसके अलावा किचन में रखना भी शुभ माना जाता है।

मटका लाता है सकारात्मकता —
वास्तु शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि अगर जिस घर में प्रतिदिन लड़ाई झगड़े होते रहते हैं तो उस कंडीशन में उन लोगो को अपने घर में मिट्टी का घड़ा जरूर रखना चाहिए। ऐसा करना आपके घर की नकारात्मकता को दूर कर देता है। साथ ही घर में पॉजिटिविटी बढ़ने लगती है।

कार्यक्षेत्र में मिलती है तरक्की —
आप जहां अपना व्यापार करते हैं या​ जो आपका कार्यक्षेत्र है, वहां आपको मिट्टी का घड़ा जरूर रखना चाहिए। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आपके व्यापार में सदा प्रगृति बनी रहती है।

उत्तम स्वास्थ्य के लिए है जरूरी —
कहते हैं जिस घर के लोग पीने के लिए मटके के पानी का उपयोग करते हैं तो उस घर के सदस्य बहुत कम बीमार पड़ते हैं। इतना ही ऐसा भी सुनने में आता है कि ये आपके सुनने की क्षमता को भी बढ़ाता है।

दूर होता है भय —
अगर आपको या परिवार के किसी सदस्य को खासतौर पर बच्चों को अनजाना भय बना रहता हो तो इस कंडीशन में आप घर में मटका जरूर रखें। साथ ही ध्यान रखें उसमें पानी जरूर रखा हो। साथ ही ऐसा करने से वरुण देव की कृपा भी बनी रहती है।

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित है। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password