Vastu Tips For Footwear : जूते-चप्पल के साथ कहीं आप भी तो घर पर नहीं ला रहे संकट, जान लें क्या कहता है वास्तु

Vastu Tips For Footwear : जूते-चप्पल के साथ कहीं आप भी तो घर पर नहीं ला रहे संकट, जान लें क्या कहता है वास्तु

नई दिल्ली। अक्सर हम जब घर पहुंचते Vastu Tips For Footwear हैं तो जल्दी-जल्दी में कहीं भी उल्टे-सीधे तरीके से जूते चप्पल उतार देते हैं। पर क्या आप जानते हैं आपके द्वारा इस तरीके से उतारे हुए जूते-चप्पल आपको मुसीबत में डाल सकते हैं। Slipper Rack Direction वो इसलिए क्योंकि वास्तु में हर Vastu Tips for shoe: चीज का एक अपना स्थान है। हमारे जीवन में Vastu Tips For Footwear मिल रही सफलता life style news असफलता के पीछे वास्तु भी काम करता है। वास्तु दोष होने पर जीवन में नकारात्मकता आने लगती है। जो हमारे जीवन में समस्याओं का कारण बनती है।

चलिए इसी क्रम में आज हम astu tips For Shoe and Slipper Rack Direction: आपको बताने जा रहे हैं फुट वेयर यानि जूते—चप्पल से जुड़े वास्तु टिप्स। क्योंकि आपको भी जानना जरूरी है कि घर की किस दिशा में आपको जूते—चप्पल रखने चाहिए और कहां नहीं।

ये झेलनी पड़ सकती हैं परेशानियां —
आपके घर का वास्तु दोष होने से घर में कलह-क्लेश, धन संबंधी समस्या, बीमारी और अशांति की परेशानी शुरू हो जाती है। बनी रहती है। घर से जुड़ी कई चीजों के साथ जूते-चप्पल का संबंध भी वास्तु से होता है। इसलिए जूते-चप्पल रखने और उतारने से पहले इसकी सही दिशा के बारे में जरूर जानें।

इस दिशा में भूलकर भी न उतारे जूते-चप्पल —
जूते चप्पल एक ऐसी चीज है जिसके साथ आप घर में बाहर की गंदगी भी साथ ले आते हैं। हमारे जूते-चप्पलों में धूल-मिट्टी और गंदगी लगी होती है। अगर इन गंदे जूतों को आप उत्तर या पूर्व दिशा में उतारते या रखते हैं तो ऐसा करने पर घर की सारी सकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है। इसका परिणाम ये होता है कि ऐसे घर में मां लक्ष्मी जी का कभी वास नहीं होता।

क्या है जूते चप्पल रखने की सही दिशा —
आमतौर पर लोग घर में जगह की सुविधा के अनुसार जूते चप्पल रखने के लिए स्टैंड या फिर कोई अलमारी बनवा लेते हैं। पर क्या आप जानते हैं कि इसके रखने की भी एक उचित जगह होती है।

Vastu Tips For Matka in Summer : अगर आपके बच्चे को लगता है किसी चीज से डर, तो घर में जरूर रखें मटका

इस दिशा में रखना चाहिए शू-रेक — 

  • आपको बता दें जूते-चप्पल की अलमारी या स्टैंड को हमेशा दक्षिण या पश्चिम दिशा में ही रखना चाहिए।
  • अगर आप कहीं बाहर से आते हैं तो जूते-चप्पल हमेशा दक्षिण या पश्चिम दिशा में ही उतारें।
  • साथ घर के मुख्य द्वार पर कभी भी जूते-चप्पल नहीं उतारने चाहिए।

यह भी पढ़ें : Vastu Tips For Eating : बिस्तर पर खाने वाले पढ़ लें ये खबर, बढ़ सकती हैं परेशानियां

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password