Vastu Tips For Clothes : कहीं आप भी तो नहीं पहनते इस रंग के कपड़े, जान लें कपड़े से जुड़े वास्तु नियम

Vastu Tips For Clothes : कहीं आप भी तो नहीं पहनते इस रंग के कपड़े, जान लें कपड़े से जुड़े वास्तु नियम

नई दिल्ली। हर कोई चाहता है कि (Vastu shastra) वह जीवन में जो काम Vastu Tips For Clothes करे उसमें सफलता मिले। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि vastu For clothes हमारे लाख कोशिश करने kapdon ke liye vastu ke niyam के बावजूद भी सफलता हाथ नहीं। पर क्या आप जानते हैं इसके ​पीछे आपके कपड़ों का रंग भी एक कारण हो सकता है। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कपड़ें से जुड़े वास्तु के नियम। कि आपको किस दिन कपड़े खरीदना चाहिए, कौन से रंग के कपड़े आपके लिए शुभ हो सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि अगर आप भी कपड़ों की शॉपिंग करने जा रहे हैं तो आपको कौन सी बातों का ध्यान रखना चाहिए।

वास्तु शास्त्र के अनुसार कपड़े पहनने और खरीदने से जुड़ी कुछ जरूरी बातें –

इस दिन कपड़े खरीदना होता है शुभ — kapde pahanne ka shubh din 
वैसे तो आजकल आनलाइन शॉपिंग का क्रेज Vastu Tips For Clothesज्यादा हो गया है तो इसमें शुभ दिन का ध्यान रखना मुश्किल होता है। लेकिन फिर भी अगर आप आफलाइन यानि मार्केट जाकर कपड़े खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें आप कोशिश करें कि शुक्रवार के दिन नए कपड़ों की खरीदारी करें। कपड़ों के शुक्रवार का दिन शुभ माना गया है। तो वहीं अनलकी डे यानि अशुभ दिन की बात करें तो शनिवार के दिन कपड़ों की खरीदारी से बचना चाहिए।

कभी न पहने गंदे कपड़े —gande kapde 
हमने अक्सर देखा है कई बार लोग एक बार के धुले कपड़ों को एक से ज्यादा बार पहनने में यूज कर लेते हैं। पर ये गलत है। ऐसा माना जाता है कि गंदे कपड़ें पहनकर पूजा करने से आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ती है। इतना ही नहीं इससे आपका स्वास्थ्य भी प्रभावित होता है।

किस रंग के कपड़े पहनना होता है शुभ —kapde ke shubh rang 
वास्तु में आपके लकी और अनकली कपड़ों के बारें में भी बताया गया है। जिसके अनुसार कपड़ों का रंग आपके जीवन को बहुत प्रभावित करता है। य​दि आप नकारात्मक सोच से बचना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादातर सफेद रंग के कपड़ों का उपयोग करना चाहिए। इससे जीवन में सकारात्कता बनी रहती है। आपको बता दें सफेद रंग के कपड़ों का संबंध शुक्र ग्रह से होता है।

सफलता पाने के ​लिए इस रंग का करें इस्तेमाल —cloths colour for succsess 
यदि आपके जीवन में दिक्कतें आ रही हैं। आप हर क्षेत्र में सफलता पाना चाहते हैं तो आपको पीले रंग के कपड़ों का उपयोग करना चाहिए। आपको बता दें पीलें रंग के कपड़ों का संबंध गुरु ग्रह से होता है। ज्योतिष शास्त्र के साथ—साथ वास्तु शास्त्र में भी इन दोनों ग्रहों को बेहद खास माना गया है।

यह भी पढ़ें : Vastu Tips For Eating : बिस्तर पर खाने वाले पढ़ लें ये खबर, बढ़ सकती हैं परेशानियां

Vastu Tips For Matka in Summer : अगर आपके बच्चे को लगता है किसी चीज से डर, तो घर में जरूर रखें मटका

Vastu Tips For Matka : क्या आप जानते हैं मटका बढ़ा सकता है सुनने की क्षमता, जानें कैसे

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित ​है। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। इन पर अमल करने के पहले विशेषज्ञ से संपर्क कर लें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password