Vastu Shastra : बार-बार दूध का गिरना, किस बात का है संकेत

Vastu Shastra : बार-बार दूध का गिरना, किस बात का है संकेत

नई दिल्ली। अक्सर आपने देखा होगा Vastu Shastra जब हमारे घर में कभी दूध, दही या तेल vastu tips आदि फर्श पर गिर vastu dosh जाए तो लोग कहते हैं कि कुछ बुरा होने वाला है। astrology परंतु कभी आपने सोचा है ऐसा क्यों होता है। सनातन धर्म में किसी भी कार्य को करते समय वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) का बहुत ध्यान रखा जाता है। वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजें बताई गई हैं। जिनका फर्श पर गिरना अशुभ माना जाता है।

वास्तु (Vastu Shastra) में इनका गिरना वास्तु दोष का संकेत देती हैं। इसके परिणाम ये होता है कि लोगों को इसके बुरे प्रभाव झेलने पड़ सकते हैं। जानते हैं वे कौन—कौन सी चीजें हैं जिनका जमीन पर गिरना अशुभ माना जाता है।

नमक का फर्श पर गिरना अपशकुन
घर में बार-बार नमक गिरने की घटनाएं हो रही हैं तो सतर्क हो जाएं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक नमक का गिरना शुक्र और चंद्रमा से संबंधित नकारात्मक प्रभाव को दर्शाता है। धर्म शास्त्र में भी नमक (Salt) को अति महत्वपूर्ण माना गया है। घर में नमक का गिरना बहुत बड़ा अपशगुन माना जाता है। इसका गिरना भी आपके लिए नकारात्मकता का संकेत है।

समझ जाएं मां अन्नपूर्णा आपसे हैं रुष्ट
भोजन को मां अन्नपूर्णा मानते हैं लेकिन यदि बार—बार आपके हाथ से खाने की थाली या भोजन सामग्री गिरे तो समझ जाएं कि मां अन्नपूर्णा आपसे रुष्ट हो गई हैं। यह आपके लिए अच्छा संकेत नहीं हैं। ऐसे में आपको अन्नपूर्णा देवी को प्रसन्न करने के लिए रसोई में उनकी कोई फोटो जरूर लगानी चाहिए।

काली मिर्च करा सकती है झगड़ा
काली मिर्च का जमीन पर गिरना शुभ संकेत नहीं है। मान्यता अनुसार ऐसा होने से संबंधों में तनाव बढ़ता है। साथ ही यह पति-पत्नी के बीच मनमुटाव का कारण भी बन सकती है।

अगर रसोई में बिखर जाए दूध
घर में कई बार ऐसा होता है कि दूध से भरा बर्तन गिर जाता है या दूध गर्म करते समय बार—बार उबलकर गिर जाता है। कभी—कभी ऐसा होना चलता है। लेकिन हमेशा आपके साथ ऐसा हो तो समझ जाइए कि आपके घर में ​नकारात्मक शक्तियों का वास है।

तेल का गिरना है धन हानि का संकेत
तेला का संबंध शनिदेव के साथ माना जाता है। शनि के कोप से बचने के लिए लोगों को शनिवार के दिन तेल का दान करने की सलाह दी जाती है। यदि यही तेल फर्श पर गिर जाए तो समझ जाइए कि आपके घर में भी वास्तु दोष है। और तेल गिरने का यह संकेत आपके कार्यों में बाधाएं ला सकता है। मान्यता अनुसार ऐसा होना धन की हानि करा सकता है।

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं। बंसल न्यूज इनकी पुष्टि नहीं करता है।)

Shukra Asta 2022 : आज अस्त हो जाएंगे शुक्र, चाहते हैं सुखी जीवन, तो 20 नवंबर तक भूलकर भी न करें ये काम

Navratri 2022 Date : नवरात्रि में हवन करने का सही तरीका क्या है, यहां जानें, मंत्र, विधि

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password