Vaishakh Mahina Started 2022 : शिवजी की कृपा पाने के लिए जरूर करें ये काम, पलट जाएगी किस्मत!

नई दिल्ली। आज रविवार यानि 17 अप्रैल से Vaishakh Mahina Started 2022 वैशाख का महीना शुरू हो चुका है। ज्योतिषाचार्यों की मानें तो ये पूरा महीना ही बेहद खास है। इसमें परशुराम जयंती आएगी। तो वहीं गंगा सप्तमी और वैशाख की पूर्णिमा भी आएगी। पर ये महीना सबसे अधिक खास माना जाता है भगवान शिव के लिए। वैशाख के महीने में गर्मी चरम पर होती है। ऐसे में भगवान शिव के क्रोध को शांत करने के लिए जल की धारा प्रवाहित करने का विधान है।

एक महीने के लिए शिव के क्रोध को करें शांत —

पंडित रामगोविंद शास्त्री के अनुसार हिन्दु कैलेंडर के मुताबिक आज यानि 17 अप्रैल से वैशाख का महीना शुरू हो गया है। ऐसे में सभी को अगर भगवान शिव की विशेष कृपा चाहिए तो उन्हें भोलेनाथ की पिंडी पर जल की धारा के लिए मिट्टी का घड़ा रखना होता।

बेहद खास है ये महीना —
ज्योतिषाचार्यों की मानें तो वैशाख के महीने में जिस पखवाड़े में अक्षय तृतीया आती है वो 15 दिन बेहद खास होते हैं। क्योंकि इसी दौरान प्रमुख त्योहार आते हैं। जिसमें परशुराम जयंती, गंगा सप्तमी और वैशाख की पूर्णिमा खास है।

खरीदारी के लिए बेहद शुभ —
खरीदारी के लिए रवि पुष्य योग भी बेहद खास माना जाता है। लेकिन ये नक्षत्र बेहद कम समय के लिए आएगा। जिसकी शुरुआत शनिवार सुबह 9:9 से रविवार दिन 11:24 तक रहेगा। अगर आप भी काफी समय से कुछ खास चीजें खरीदने के लिए मुहूर्त का इंतजार कर रहे हैं। तो इस समय में कर सकते हैं।

जल की धारा से क्रोध होगा शांत —
वैशाख के महीने में शिवजी पर जल की धारा प्रवाहित करने से उनका क्रोध शांत होता है। ऐसा करने से भगवान प्रसन्न होकर भक्तों पर अपनी कृपा बरसाते हैं।

यह भी पढ़ें : Ravi Pushya Yog 2022 : इस दिन बन रहा है बेहद खास रवि पुष्य योग, जानें तारीख और समय

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password