अब गूगल पर भी बुक कर सकेंगे वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट, जानिए कैसे

Vaccination slot booked on google : अब गूगल पर भी बुक कर सकेंगे वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट, जानिए कैसे

नई दिल्ली। कोरोना का कहर अभी Vaccination slot booked on google खत्म नहीं हुआ है। इसे लेकर केवल एक ही उपाय है। वो है टीकाकरण। ऐसे में अगर आपको आसानी से स्लॉट नहीं मिल रहा है तो आप इसे अब गूगल पर सर्च करके भी बुक करा सकते हैं। केंद्र सरकार द्वारा इसकी शुरूआत कर दी गई है। ताकि टीकाकरण रफ्तार तो बढ़ाया जा सके। अभी तक केवल टेलीग्राम, कोविन डॉट इन और आरोग्य सेतू की सहायता से स्लॉट बुक किया जाता था। इसके अलावा सरकार ने आनस्पाट बुकिंग की सेवा भी शुरू की थी।

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ देशव्यापी टीकाकरण  Vaccination slot booked on google अभियान चल रहा है। वहीं, टीकाकरण के लिए स्लॉट बुक करने को और आसान बनाते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक अहम सेवा जारी की है। अब गूगल के जरिए भी टीकाकरण के लिए स्लॉट बुक किया जा सकता है। बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया द्वारा बुधवार को ट्वीट करके ये जानकारी दी गई।

यह है ट्वीट
मंडाविया के ट्वीट के अनुसार ‘ लोगों की पहुंच कोविड-19 के टीके की आसानी से हो इसके लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने एक महत्वपूर्ण पहल की है। जिसके अतंर्गत अब गूगल पर ‘कोविड वैक्सीन नियर मी’ सर्च करिए, स्लॉट आदि की उपलब्धता देखिए और ‘बुक माइ अपॉइंटमेंट’ फीचर का उपयोग करते हुए टीकाकरण के लिए स्लॉट बुक करिए।’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password