MP Mahabhiyan: दुनिया के 75 देशों पर भारी है मप्र का टीकाकरण, सीएम शिवराज सिंह की जमकर तारीफ



MP Mahabhiyan: दुनिया के 75 देशों पर भारी है मप्र का टीकाकरण, सीएम शिवराज सिंह की जमकर तारीफ

भोपाल। प्रदेश में 21 जून से कोरोना वैक्सीन का महाअभियान शुरू हो गया है। इस महाअभियान के तहत रिकॉर्ड लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। प्रदेश में हुए रिकॉर्ड तोड़ वैक्सिनेशन की हर जगह तारीफ हो रही है। वहीं सीएम शिवराज सिंह के मैनेजमेंट और कोरोना वैक्सिनेशन का यह महाअभियान दुनिया के 75 देशों पर भारी पड़ रहा है। सभी ने सीएम शिवराज सिंह के इस महाअभियान की तारीफ की है। प्रदेश का महाअभियान अब दुनिया के 75 देशों पर भारी पड़ रहा है। वहीं इस महाअभियान को विपक्षी दल कांग्रेस ने भी समर्थन दिया है। इस महाअभियान के तहत एक दिन में ही 16 लाख 73 हजार 858 लोगों को वैक्सिनेट करके कीर्तिमान रचा है।

इस टीकाकरण की खास बात यह रही कि जिन जिलों को पिछड़ा, आदिवासी और पिछड़ा वर्ग बाहुल्य माना जाता है उन जिलों में लोगों ने ऐसा उत्साह दिखाया कि वहां टीकाकरण लक्ष्य से दोगुना तक हुआ है। इसके लिए आनन-फानन में प्रशासन को वैक्सीन भिजवाने की व्यवस्था करनी पड़ी। वहीं सीएम शिवराज सिंह ने खुद भी कई वैक्सिनेशन सेंटर्स पर पहुंचकर निरीक्षण किया। इस महाअभियान में कांग्रेस भी साथ खड़ी दिखाई दी। कमलनाथ के आह्वान पर कांग्रेस नेताओं ने भी वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों को जागरुक किया। वैक्सीनेशन को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ और पूर्व मंत्री अरुण यादव ने भी वैक्सीनेशन का समर्थन करते हुए लोगों को प्रेरित करने वाले ट्वीट किए। कांग्रेस नेताओं के इन ट्वीट्स को देखकर सीएम शिवराज भी पीछे नहीं रहे। सीएम शिवराज सिंह ने भी इस प्रोत्साहन वाले ट्वीट पर धन्यवाद का ट्वीट कर सकारात्मक संदेश दिया।

75 देशों पर भारी मप्र का टीकाकरण
मप्र में वैक्सीन महाअभियान के तहत रिकॉर्ड लोगों को टीका लगाया गया है। मप्र में अब तक लगाए गए टीकों के मामले में दुनिया के 75 देशों पर भारी पड़ा है। दरअसल दुनिया के 223 देशों में से 75 देश ऐसे हैं जिनकी आबादी मप्र में एक दिन में किए गए वैक्सिनेशन के आंकड़ों से भी कम है। इन देशों की आबादी से भी ज्यादा लोगों को मप्र में एक दिन में कोरोना का टीका लगाया गया है। इनमें से कई देश ऐसे हैं जिनकी आबादी से कई गुना ज्यादा मप्र में एक ही दिन में कोरोना का टीका लगाया गया है। इन देशों में ब्रुनेई, सूरीनाम, गिनी, भूटान, गुयाना, साइप्रस, फिजी, स्विट्जरलैंड त्रिनिदाद, मालटा, मालदीव जैसे देश शामिल हैं। बता दें कि मप्र में अब तक 1 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password