Vaccination For Childrens: स्कूल शिक्षा मंत्री परमार ने किया टीकाकरण का शुभारंभ, बच्चों से की वैक्सीन लगाने की अपील

भोपाल। राजधानी स्थित शासकीय नवीन कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आज 15 से 18 वर्ष की छात्राओं के टीकाकरण के प्रथम डोज का शुभारंभ स्कूल शिक्षा ( स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री इंद्र सिंह परमार द्वारा किया गया। परमार ने कहा कि कोरोना के संकट काल में हम सभी ने एकता का परिचय देकर पहली लहर को हराया और कोरोना की दूसरी लहर में मचे हाहाकार में भी एकजुटता दिखाकर कोरोना को पराजित किया है। परमार ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में कम समय में देश भर में करोड़ों लोगों के टीकाकरण में वैश्विक सफलता प्राप्त की है।

हमारे वैज्ञानिकों की यह बड़ी उपलब्धि है कि उन्होंने संकट काल के दौरान अल्प समय में स्वदेशी वैक्सीन निर्माण करने में सफलता अर्जित की और इसकी विश्वसनीयता को विश्व भर के 100 देशों ने स्वीकारा है। परमार ने कहा कि हमें डरने की जरूरत नही है बल्कि सावधानी के साथ जनजागरूकता की आवश्यकता है। हमें अपने वैज्ञानिकों के पुरुषार्थ पर गर्व करना चाहिए एवं हम सब को मिलकर स्वस्थ भारत निर्माण में सहभागिता देनी चाहिए। परमार ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह के निर्देशानुसार 7 से 8 दिनों में 15 से 18 वर्ष के लगभग शत प्रतिशत विद्यार्थियों के प्रथम डोज टीकाकरण का लक्ष्य प्रस्तावित है। इसके लिए सभी मंत्रीगण एवं अधिकारी गण स्कूलों में पहुंचकर बच्चों को प्रोत्साहित कर रहे हैं। परमार ने कहा कि मास्क को जीवन का हिस्सा बनाइए एवं कोरोना के संकटकाल में मास्क से समझौता नहीं करना है।

परमार ने बताया कि प्रथम डोज के एक महीने बाद यानी फरवरी माह में को वैक्सीन का दूसरा डोज भी विद्यार्थियों को लगाया जाएगा। परमार ने सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील की एवं वैक्सीन को प्रभावी सुरक्षा कवच बताया।

परमार ने छात्राओं में एवं उपस्थित जनसमूह को कोराेना vaccine लगवाने की प्रतिज्ञा भी दिलवाई।
इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्य वंदना शुक्ला चतुर्वेदी, डीपीसी राजेश बाथम ,एपीसी विनोद गुप्ता उपस्थित रहे। इस अवसर पर छात्राओं एवं अभिभावकों को मंत्री परमार द्वारा वैक्सीनेशन लगवाने के संकल्प की शपथ दिलवाई गई। इस दौरान मंत्री परमार ने शाला एवं शाला के छात्रावास का निरीक्षण एवं अवलोकन किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password