Vaccination For Childrens: जनवरी में ही सभी बच्चों को लगेगी पहली खुराक, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए निर्देश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश जारी किए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सभी बच्चों को पहली खुराक जनवरी में ही लगाई जाएगी। इसे लेकर सीएमएचओ ने 5 जनवरी तक टीकाकरण के लिए कैलेंडर तैयार करने को कहा है। बता दें कि प्रदेशभर में सभी हाई-स्कूलों और हायर-सेकेंडरी स्कूलों में 3 जनवरी से टीकाकरण अभियान की शुरूआत हो चुकी है। वहीं 31 जनवरी तक सभी बच्चों को कोरोना की पहली खुराक लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

प्रदेश में 698 नए केस
छत्तीसगढ़ में कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है यहां एक दिन में 698 नए केस आए हैं। वहीं अब कोरोना का नया हॉटस्पाट बन चुका है। राजधानी में 222 कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिले वहीं बीते 24 घंटे में बिलासपुर से 133 और रायगढ़ से 103 मरीजों की पुष्टि की गई है। प्रदेश में अभी कोरोना के 1942 एक्टिव केस हैं।

राजधानी में बने 5 कंटेनमेंट जोन
छत्तीसगढ़ में कोरोना ने फिर एक बार रफ्तार पकड़ ली है। जिसे देखते हुए राजधानी रायपुर में भी प्रशासन सख्त हो गया है। राजधानी में कोरोना को रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक जिस भी इलाके में दो से ज्यादा केस मिलते हैं तो उस जगह को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। रायपुर में अब तक 5 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुको हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए पुराने कंट्रोल रूम को फिर से शुरू किया जा रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password