Uttarpradesh Rain Update: 'देर आयद दुरुस्त आयद' वाली जमकर बारिश,

Uttarpradesh Rain Update: ‘देर आयद दुरुस्त आयद’ वाली जमकर बारिश, विभाग का अलर्ट जारी

लखनऊ। Uttarpradesh Rain Update उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्सों में बृहस्पतिवार को ‘देर आयद दुरुस्त आयद’ की तर्ज पर जमकर मानसूनी वर्षा हुई। भीषण गर्मी के लंबे दौर के बाद हुई झमाझम बारिश ने लोगों को खासी राहत दी। राजधानी लखनऊ, बाराबंकी तथा कई अन्य जिलों में सुबह से ही रिमझिम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया और कहीं-कहीं कुछ वक्त के लिए भारी वर्षा भी हुई।

मौसम विभाग ने दी जानकारी

बारिश के कारण दिन के तापमान में काफी गिरावट हुई, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली। मौसम विभाग ने प्रदेश में अभी एक-दो दिन और अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पलियाकलां (लखीमपुर खीरी) में सबसे ज्यादा 14 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा मोहम्मदाबाद (गाजीपुर) और सलेमपुर (देवरिया) में 13-13, हरदोई, धौरहरा (लखीमपुर खीरी), नीमसार (सीतापुर) तथा मोहम्मदी (लखीमपुर खीरी) में 11-11 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

24 घंटे में फिर तेज बारिश

इसके अलावा गाजीपुर, लखीमपुर खीरी, लंभुआ (सुलतानपुर), लहरपुर (सीतापुर), हरदोई तथा गाजीपुर में नौ-नौ सेंटीमीटर, नवाबगंज (बरेली) में आठ, मलीहाबाद (लखनऊ) तथा नगीना (बिजनौर) में सात-सात, सहारनपुर, मुरादाबाद, चांदपुर (बिजनौर) और भटपुरवा घाट (सीतापुर) में छह-छह सेंटीमीटर, गाय घाट, बलिया, वाराणसी, मेजा (प्रयागराज), हाटा (कुशीनगर) और लखनऊ में पांच-पांच सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। अगले 24 घंटों के दौरान भी प्रदेश में अनेक स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password