Uttarakhand Red Alert: 19 और 20 जुलाई को अति भारी बारिश का अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

Uttarakhand Red Alert: 19 और 20 जुलाई को अति भारी बारिश का अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

देहरादून। Uttarakhand Red Alert  मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 19 और 20 जुलाई को बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है जबकि गंगा और उसकी सहायक नदियों समेत ज्यादातर नदियां उफान पर हैं । मौसम विभाग ने प्रदेश के 13 में से सात जिलों के लिए 19 और 20 जुलाई को अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है ।

मौसम विभाग ने जताए पूर्वानुमान

मौसम विज्ञानियों का मानना है कि अगले चार दिन उत्तराखंड के लिए भारी हो सकते हैं । उत्तराखंड के देहरादून, टिहरी, पौडी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिलों के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी तथा कहीं—कहीं अत्यंत भारी बारिश की संभावना जताई गयी है जबकि शेष जिलों में भी कहीं—कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है । प्रदेश में गंगा और उसकी सहायक ​नदियों का जलस्तर लगातार बढ रहा है और कई जगह पर चेतावनी स्तर के पास पहुंच गया है । इस बीच, प्रदेश में पिछले 24 घंटों में छह व्यक्तियों की डूबने से मृत्यु हो चुकी है ।

ऋषिकेश में डूबे तीन लोग

तीन किशोर ऋषिकेश के पास तपोवन में नीम बीच पर नहाते समय गंगा के तेज बहाव में बह गए । इसके अलावा एक अन्य किशोर अभिषेक (16) की देहरादून की जाखन नदी में डूबने से मौत गयी । उन्होंने बताा कि देहरादून में ही एक अन्य घटना में 16 वर्षीय रोहित रावत की मालदेवता में सोंग नदी में डूबने से मृत्यु हो गयी । उत्तरकाशी जिले में चिन्यालीसौड क्षेत्र में मांजलीधार गधेरे में पांव फिसलने से बिनोद नौटियाल (34) की मृत्यु हो गयी ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password