Uttarakhand: एक बार फिर टिहरी गढ़वाल के जंगलों लगी भीषण आग, वन संपत्ति को पहुंचा नुकसान

उत्तराखंड: जैसे-जैसे गर्मी का तापमान बढ़ता जा रहा है वही पर आग लगने की घटनाएं सामने आती जा रही है जहां पर हाल ही में राज्य के टिहरी के जंगलों से आग लगने की बड़ी घटना सामने आई है जहां पर तिवाड़ गांव के ऊपर के जंगलों में लगी आग से वन संपत्ति को भारी नुकसान हुआ है।

जानें पूरी खबर

आपको बताते चलें कि, यह घटना तिहरी गढ़वाल में आग की घटना के अलावा अब तक बीते 24 घंटों में गढ़वाल और कुमाऊं में 13 जगहों पर जंगलों में आग की घटनाएं रिपोर्ट की गई हैं। बता दें कि, बढ़ते तापमान की वजह से अचानक आग भड़की है। इस घटना के बाद से प्रशासन ने ग्रामीणों से आग के प्रति सजग रहने की अपील की। वही बताते चलें कि, दोनों ही रेंजों में आरक्षित वन क्षेत्रों में आग लगी. इसमें 14.18 हेक्टेयर वन क्षेत्र प्रभावित हुआ है, जबकि 35 हजार रुपए से अधिक के आर्थिक नुकसान का आकलन किया गया है।

 

आग की घटना से खुली वन विभाग की पोल

आपको बताते चलें कि, टिहरी वन प्रभाग के DFO वनकर्मियों के साथ मौजूद रहे, इस घटना पर DFO का कहना है कि आग के कारणों की जांच की जा रही है, जिसमें पुलिस से भी मदद ली जा रही है. इधऱ इस घटना से वन विभाग के दावों की पोल खुल गई है कि, किस तरह से जंगलों में व्यवस्थाएं रही ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password