Uttarakhand Election 2022 आगामी विस चुनाव जीवन बदलने और समस्याओं से छुटकारा पाने का मौका : सिसोदिया



Uttarakhand Election 2022 आगामी विस चुनाव जीवन बदलने और समस्याओं से छुटकारा पाने का मौका : सिसोदिया

देहरादून। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को उत्तराखंड की जनता से आगामी विधानसभा चुनावों को अपना जीवन बदलने और वर्षों से चली आ रही राज्य की समस्याओं को दूर करने के एक मौके के रूप में देखने की अपील की । विधानसभा के लिये चौदह फरवरी को होने वाले चुनावों से पहले राज्य में आम आदमी पार्टी के नव परिवर्तन संवाद कार्यक्रम की वर्चुअल शुरूआत करते हुए सिसोदिया ने कहा कि अपने अस्तित्व के 21 सालों में उत्तराखंड वे उददेश्य हासिल करने में विफल रहा है जिसके लिए उसका निर्माण हुआ था ।

उन्होंने कहा, ‘भाजपा और कांग्रेस बारी—बारी से उत्तराखंड में सत्ता संभालते रहे हैं लेकिन उन्होंने राज्य के विकास के लिए कुछ नहीं किया जो उसके बनने के पीछे मुख्य उददेश्य था ।’ आप नेता ने कहा कि राज्य के विकास की बजाय उन्होंने अपनी तिजोरियां भरीं और पलायन, स्कूलों और अस्पतालों का अभाव जैसी समस्याएं वैसी ही रहीं जैसे वे 21 साल पहले उसके निर्माण के समय में थीं ।

सिसोदिया ने कहा कि 14 फरवरी जनता के लिए परिवर्तन लाने और वर्षों से चली आ रही राज्य की समस्याओं से छुटकारा पाने का एक मौका लाया है । उन्होंने लोगों से कहा कि वे कांग्रेस और भाजपा के बीच दो दशक से चल रहे सत्ता की ‘म्यूजिकल चेयर’ का खेल बंद करें और उत्तराखंड में आप नेता अरविंद केजरीवाल को विकास के दिल्ली मॉडल को लागू करने का मौका दें । उन्होंने कहा, ‘अगर आप अच्छे स्कूल और अस्पताल, अपने खेतों में फसलें और पहाड़ों में खाली पडे़ गांवों को पुन: बसाना चाहते हैं तो हमें मौका दें ।’

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password