Uttarakhand Bus Accident Helpline Number : एमपी और उत्तराखंड सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, इस नंबर्स पर ले सकते हैं मदद

Uttarakhand Bus Accident Update : देहरादून एयरपोर्ट से मध्यप्रदेश आएंगे पार्थिव शरीर, जानें पूरी खबर

उत्तराखंड। उत्तराखंड में हुए  Uttarakhand Bus Accident   दर्दनाक हादसे में एमपी और उत्तराखंड सरकार help line number  द्वारा हेल्प लाइन नंबर जारी कर दिए गए हैं। गौर तलब है कि  उत्तराखंड में रविवार Uttarakhand Bus Accident  को एक दर्दनाक हादसा हो गया। Mp breaking news जिसमें खाई में Pann news बस गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई। सभी यात्री एमपी के पन्ना जिले के हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बस में पन्ना के 28 तीर्थ यात्री सहित 30 लोग सवार थे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी में बताया है कि हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई। सीएम के अनुसार स्टेयरिंग फेल होने से हादसा होने की वजह बताई गई है। सभी यात्री चारधाम यात्रा पर जा रहे थे। NDRF टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। उत्तराखंड सीएम आपदा नियंत्रण कक्ष से रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर रख रहे हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार देर रात देहरादून पहुंचे। CM शिवराज ने हादसे में घायल तीर्थयात्रियों से बात की। सीएम ने कहा कि 10 बजे तक पार्थिव शरीर को देहरादून लाया जाएगा। दोपहर 2 बजे पार्थिव शरीर को खजुराहो लाकर वहां से पार्थिव शरीर को गृहग्राम पहुंचाया जाएगा।

ये रहे नंबर —

पन्ना हेल्पलाइन नंबर – 07732181

उत्तराखंड में हेल्पलाइन नंबर
7500337269
7310913129
9027042212
9997871927
1374-222722, 222126

 

सीएम तुरंत आए एक्शन में —
हादसे पर दुख जताते हुए सीएम ने कहा कि उत्तराखंड में चारधाम की तीर्थयात्रा पर यमुनोत्री धाम जा रही बस के खाई में गिरने से मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों की मृत्यु बेहद दुखद, पीड़ाजनक है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिजनों को गहन दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

प्रधानमंत्री द्वारा मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए सहायता राशि प्रदान करने के संवेदनशील निर्णय के लिए आभार व्यक्त करता हूं।

दुःख की इस घड़ी में हम सब शोकाकुल परिवारों के साथ खड़े हैं। ईश्वर आपको संबल प्रदान करें।

उत्तराखंड में जब इतना बड़ा हादसा हुआ है, तो मुझे नींद आ ही नहीं सकती। मैं तुरंत देहरादून के लिए रवाना हो रहा हूं। मेरे साथ मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, डीजीपी, गृह सचिव सहित वरिष्ठ अधिकारियों का दल भी जा रहा है। जिन्होंने अपने परिजनों को खोया है, हमारी संवेदनाएं उनके साथ हैं।

देहरादून पहुंचकर पुलिस कंट्रोल रूम में उत्तराखंड सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक की और उत्तरकाशी में मध्यप्रदेश के तीर्थयात्रियों से भरी बस की दुर्घटना से सम्बंधित चलाए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी ली।

तीर्थ यात्री बस हादसे के बाद मध्यप्रदेश के श्रद्धालुओं के राहत-बचाव कार्य में तत्परता और सेवा भाव के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री उनकी प्रशासनिक टीम, NDRF, SDRF के दलों के प्रति मैं ही नहीं बल्कि पूरा मध्यप्रदेश हृदय से आभारी है।

घायलों के इलाज की उत्तम व्यवस्था की जाएगी। इलाज में कोई कसर नहीं रहने देंगे। हमारा पूरा प्रयास है कि बेहतरीन इलाज के साथ सभी घायल शीघ्र स्वस्थ हो सकें। ईश्वर से प्रार्थना है कि सभी घायल श्रद्धालुओं को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

बस हादसे में घायल मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के श्रद्धालुओं को देखने देर रात देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल पहुंचा। घायलों के इलाज में कोई कसर नहीं रहने दी जाएगी। इलाज के संदर्भ में डॉक्टर्स से भी चर्चा की। साथ में मंत्री उपस्थित थे।

मैं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री जी और प्रशासन की टीम का त्वरित कार्रवाई के लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं। उत्तराखंड की टीम अभी रात में भी यहां हैं।

पन्ना के भाई बहनों से कहना चाहता हूं कि दूसरी बस के लोग सुरक्षित हैं, उन्हें लेकर प्रातः देहरादून रवाना होंगे।

उत्तराखंड में हुई दुखद दुर्घटना के सभी घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था कर दी गई है। सभी शव निकाले जा चुके हैं,दो की तलाश जारी है।

हम परिवारजनों के साथ सतत संपर्क में हैं। उनकी इच्छानुसार शवों को ससम्मान वाया रोड और जरूरत हुई तो हवाई मार्ग से ले जाने की व्यवस्था की जा रही है।

जानें अपडेट:

भारतीय वायु सेना से आएंगे पार्थिव शरीर

आगे की खबर को बढ़ाते चलें तो, हादसे के बाद पन्ना के दिवंगत लोगों को भारतीय वायु सेना के विमान के माध्ययम से मध्यप्रदेश लाया जा रहा है। इसे लेकर सीएम शिवराज ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ से आज प्रात: फोन पर उत्तराखण्ड में बस हादसे में पन्ना के दिवंगत भाई-बहनों के पार्थिव देह को भारतीय वायु सेना के विमान से ससम्मान मध्यप्रदेश पहुंचाने के लिए आग्रह किया। उन्होंने मेरा अनुरोध स्वीकार किया।मैं उनके प्रति हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। उत्तराखण्ड में दुखद बस दुर्घटना में नहीं रहे पन्ना के हमारे भाई-बहनों के शवों का रात में ही पोस्टपार्टम कर दिया गया था। आज अपराह्न 2 बजे तक उनके पार्थिव देह को प्रदेश में Indian Air Force के विमानों के माध्यम से रवाना कर दिया जायेगा। मैं और पूरी टीम सतत संपर्क में है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password