BJP झटका, कैबिनेट मंत्री ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, अमित शाह को सौंपा

BJP झटका, कैबिनेट मंत्री ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, अमित शाह को सौंपा

Minister Dinesh Khatik resigned : उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार में मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफा (Minister Dinesh Khatik resigned) दे दिया है। वह अपनी उपेक्षा से नाराज थे। खबरों के अनुसार वह अपने विभाग में काम का बंटवारा नही होने से नाराज (Minister Dinesh Khatik resigned) चल रहे थे। इसी के चलते वह मंगलवार को हुई यूपी कैबिनेट की बैठक में भी शामिल नहीं हुए। अपनी नाराजगी के चलते दिनेश खटीक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को एक चिट्ठी भी लिखी है। साथ ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया है।

कैबिनेट की बैठक में शामिल नहीं होने के बाद से मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा दिनेश खटीक से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनका फोन बंद आया। बता दें कि दिनेश खटीक, हस्तिनापुर विधानसभा से बीजेपी विधायक है और वह राज्य सरकार में जल शक्ति विभाग में राज्य मंत्री हैं। (Minister Dinesh Khatik resigned) इससे पहली सरकार में भी दिनेश खटीक राज्य मंत्री थे। इस बार उन्हें जलशक्ति विभाग का कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।

शाह को भेजा अपना इस्तीफा

जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री ने अपनी सरकार पर आरोप लगाया कि वह दलित हैं, इस वजह से उन्हें अनसुना कर दिया जाता है। दिनेश खटीक ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिख अपने त्याग पत्र कहा है कि अन्याय को लेकर मैंने अफसरों को अवगत कराया, पर उस पर कोई सुनवाई नहीं हुई। ऐसे में मेरा ही नहीं बल्कि पूरे दलित समाज का अपमान हो रहा है। पीएम की नमामि गंगा योजना और हर घर जल योजना के नियमों भी अनदेखी हुई। मेरे विभाग में स्थानांतरण के नाम पर गलती तरीके से पैसों की वसूली की गई। मैं विभागाध्यक्ष से जब इस बारे में पूछा तो उनकी ओर से फिलहाल कोई एक्शन न लिया गया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password