इंटरनेट का इस्तेमाल करना हुआ अब और भी सुरक्षित, जानिए क्या है एयरटेल का सिक्योर इंटरनेट

airtel

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के कारण करोड़ों लोगों को वर्क फ्रॉम होम करना पड़ रहा है। इस काम में इंटरनेट सबसे बड़ा भागीदार है। अगर इंटरनेट नहीं होता तो शायद वर्क फ्रॉम होम कल्चर भी दूर की कौड़ी थी। लेकिन इंटरनेट ने इसे आसान बना दिया। ऐसे में लोगों को हाई स्पीड इंटरनेट के साथ डेटा को सुरक्षित रखने की भी जरूरत है। इसी कड़ी में एयरटेल ने इंटरनेट सुरक्षा को देखते हुए एयरटेल सिक्योर इंटरनेट नाम से एक नई सेवा शुरू की है। जिससे ना सिर्फ आपका डेटा सुरक्षित रहता है, बल्कि इसमें आपको कई और विकल्प भी मिलते हैं।

क्या करता है एयरटेल सिक्योर इंटरनेट

एयरटेल सिक्योर इंटरनेट मुख्यतः सभी डिवाइसस को वाइरस और मालवेयर से बचाता है और आप तक क्या पहुंचे और क्या नहीं, इसका नियंत्रण आपके हाथ में देता है। इसके लिए एयरटेल 4 मोड्स मुहैया करवाता है, जिनमें वायरस प्रोटेक्शन, चाइल्ड सेफ, स्टडी मोड और वर्क मोड शामिल हैं। एयरटेल ने एक घर में सभी तरह के यूजर्स को ध्यान में रखते हुए इस सर्विस का इजाद किया है।

क्या एयरटेल सिक्योर इंटरनेट

मालूम हो कि यह सर्विस वाइ-फाई से जुड़े सभी डिवाइस को वाइरस और मालवेयर से बचाती है। साथ ही यह आपको काम करने में भी मदद करती है। आप कहेंगे यह कैसे संभव है? कोई सर्विस प्रोवाइडर हमें काम करने में कैसे मदद कर सकता है। दरअसल, जब हम काम कर रहे होते हैं तो अक्सर हमारा ध्यान सोशल मीडिया, स्ट्रीमिंग, गेम्स आदि में भटक जाता है। लेकिन अब, आप एयरटेल सिक्योर इंटरनेट की मदद से जिस वेबसाइट या कंटेंट को ब्लॉक करना चाहते हैं उसे ब्लॉक कर सकते हैं, ताकि काम के दौरान सिर्फ काम पर ध्यान दें। ऑफिस के काम के बाद आप इन सर्वीसेज को चालू भी कर सकते हैं। इस सर्विस के माध्यम से आप बच्चों के लिए भी इंटरनेट को सुरक्षित कर सकते हैं।

कैसे करें इसका इस्तेमाल

इस सर्विस को इस्तेमाल करना बेहद ही आसान है। सिक्योर इंटरनेट को एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए एक्टिवेट किया जा सकता है। कंपनी पहले महीने में यह सर्विस बिल्कुल फ्री देती है। इसके बाद आप इसे हर महीने 99 रूपये के खर्च पर इस्तेमाल कर सकते हैं। सिक्योर इंटरनेट को आप थैंक्स ऐप के जरिए सिक्योरिटी मोड को ऑपरेट कर सकते हैं। ऐप में आपको उन लोगों की लिस्ट भी मिलेगी जिन्हें फ्रॉड की रिपोर्ट के आधार पर ब्लॉक किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password