USA चुनाव से पहले अमेरिका भी लॉन्च करेगा कोरोना वैक्सीन, FDA ने दिए ये संकेत

ANI photo

Photo soruce: ANI photo

अमेरिका भी रूस की तरह फेज-3 ट्रायल के रिजल्ट से पहले कोरोना वायरस की वैक्सीन लॉन्च कर सकता है। अमेरिका के फूड और ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक क्लिनिकल ट्रायल पूरा होने से पहले वैक्सीन को इमरजेंसी अप्रूवल दिया जा सकता है। अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति पद के चुनाव हैं। कोरोना वायरस पर काबू नहीं पाने की वजह से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump) की छवि को पहले ही काफी नुकसान पहुंच चुका है।

ट्रंप ने FDA पर लगाया था आरोप

इस वजह से सरकार पर जल्दी कोरोना वैक्सीन( corona vaccine) लॉन्च करने का दबाव है। डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ दिनों पहले FDA पर आरोप लगाया था कि वो जानबूझकर वैक्सीन लॉन्च करने में देरी कर रहा  है। अमेरिका में फिलहाल कई वैक्सीन का फेज-3 ट्रायल चल रहा है। वहीं, रूस ने फेज-3 ट्रायल शुरू होने से पहले ही वैक्सीन लॉन्च कर दी थी। अमेरिका में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 61 लाख को पार कर गई है।

राजनीतिक दबाव में फैसला नहीं लेंगे- FDA प्रमुख

FDA प्रमुख स्टीफन हैन (FDA chief Stephen Hahn) ने कहा कि उन्होंने ट्रायल पूरा होने से पहले वैक्सीन को मंजूरी देने के लिए तैयारी की है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के रिस्क के मुकाबले लाभ अधिक होने पर मंजूरी दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वे राजनीतिक दबाव में फैसला नहीं लेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password