आज का मुद्दा: ‘वॉर’ का ‘काउंटडाउन’ !

भोपाल: प्रदेश में सत्ता की सबसे बड़ी जंग की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल उपचुनाव की तैयारी में जुटे हैं। बीजेपी मैदानी तैयारी के साथ संगठन के स्तर पर भी नई बिसात बिछा सकती है। उधर पीसीसी चीफ कमलनाथ भी 27 सीटों पर जीत के पॉइंट सेट कर रहे हैं। खबरें हैं कि प्रत्याशियों की एक सूची भी तैयार की है। इसके साथ ही अगले हफ्ते कमलनाथ ग्वालियर चंबल में प्रचार का बिगुल फूंकेंगे। दोनों तरफ तैयारी दिखाती है कि वॉर का काउंटडाउन शुरू हो गया है।

मध्यप्रदेश में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। बीजेपी प्रबंध समिति की बैठक में अहम फैसले हुए राष्ट्रीय नेताओं को प्रचार में बुलाने पर चर्चा हुई। बीेजेपी ने बूथ प्रभारियों से लेकर पन्ना प्रभारियों तक के सम्मेलन करने की तैयारी कर ली है, बीजेपी चुनावी रण में उतर चुकी है।

इस बीच प्रदेश बीजेपी के दिग्गज दिल्ली पहुंचे हैं। जहां केन्द्रीय नेतृत्व के साथ उपचुनाव की रणनीति फाइनल होगी। इसके अलावा हाई कमान से प्रदेश कार्यसमिति पर अंतिम मुहर भी लग सकती है. उधर कांग्रेस में भी खामोशी से रण में उतरने की तैयारी चल रही है। सितंबर के दूसरे हफ्ते में पीसीसी चीफ कमलनाथ ग्वालियर चंबल में प्रचार का शंख फूंकेंगे।

कांग्रेस ने प्रत्याशियों के तय कर लिए हैं। पीसीसी चीफ कमलनाथ AICC को नामों की सूची भेजेंगे। 12 सीटों पर सिंगल नाम और 15 सीटों पर 2 से 3 नामों पर चर्चा चल रही है। जिन सिंगल नामों की चर्चा है उनमें मेहगांव से राकेश सिंह चतुर्वेदी, भांडेर से फूल सिंह बरैया, सांवेर से प्रेमचंद गुड्डू, हाटपिपालिया से राजेंद्र सिंह बघेल, आगर से विपिन वानखेड़े, बमौरी से केएल अग्रवाल, सुवासरा से राकेश पाटीदार, पोहरी से हरीवल्लभ शुक्ला, दिमनी से रविंद्र सिंह तोमर, ग्वालियर से सुनील शर्मा, गोहद से रामनारायण सिंह, मुरैना से राकेश मावई संभावित प्रत्याशी की सूची में शामिल हैं।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password