एकीकृत भवन में स्‍थापित होंगे उप्र के मंडलीय कार्यालय : योगी -



एकीकृत भवन में स्‍थापित होंगे उप्र के मंडलीय कार्यालय : योगी

गोरखपुर (उप्र) दो जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने नागरिकों एवं अधिवक्ताओं की सुविधा के लिए सभी मंडलीय कार्यालय एकीकृत भवन में स्थापित निर्णय लिया है।

आदित्‍यनाथ शनिवार को अपने गृह जिले गोरखपुर में थे जहां उन्‍होंने कलेक्‍ट्रेट मुख्‍यालय एवं तहसील सदर में अधिवक्ता चेम्बर्स का शिलान्यास किया।

उन्होंने लोकार्पण एवं शिलान्‍यास समारोह में कहा कि कलेक्ट्रेट एवं सदर तहसील के अधिवक्ताओं के लिए अच्छी सुविधा युक्त चेम्बर्स के निर्माण की शुरुआत गोरखपुर से की जा रही है और प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्ट्रेट एवं तहसील में यह सुविधा उपलब्‍ध होगी। योगी ने कैम्पियरगंज तहसील में भी अधिवक्‍ता चैंबर का शिलान्‍यास किया।

उन्‍होंने कहा कि आने वाले दिनों में सभी मंडलीय कार्यालय एक भवन में होंगे और जिलाधिकारी और तहसील स्‍तर के कार्यालय भी एक भवन में लाने की योजना है, इससे आम जनता को इधर-उधर का चक्‍कर लगाने से मुक्ति मिल जाएगी।

उन्‍होंने कहा कि इस भवन में तमाम सुविधाएं होंगी और सभी कनिष्‍ठ और वरिष्‍ठ अधिकारी एक भवन में होंगे तो लोगों के कार्य आसानी से संपन्‍न हो सकेंगे।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि ”अधिवक्‍ताओं के चैंबर्स को एक चैंबर्स की तरह नहीं देखना चाहिए बल्कि यह न्‍याय का मंच है। कई बार जब वादकारी अपने अधिवक्‍ता को टूटे और पुराने जर्जर भवनों में देखते हैं तो न्‍याय में उनका विश्‍वास कमजोर हो जाता है लेकिन जब अधिवक्‍ताओं को अच्‍छे कक्ष में बैठे देखेंगे तो न्‍याय में भरोसा बढ़ेगा।”

यहां एक जारी बयान में मुख्‍यमंत्री ने एक प्रतिष्ठित संस्‍था के सर्वेक्षण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्‍व के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में दर्ज किये जाने के लिए बधाई दी और कहा कि यह उत्‍तर प्रदेश के नागरिकों के लिए गर्व की बात है। उन्‍होंने कोरोना महामारी के खिलाफ चलाये गये मोदी के अभियान की सराहना की और कहा कि उनके दूरदर्शी नेतृत्‍व के कारण भारत सुरक्षित है।

भाषा सं आनन्‍द

शफीक राजकुमार

राजकुमार

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password