UP Vidhan Parishad Elections: आज 36 सीटों के लिए जारी मतदान, सीएम योगी ने गोरखपुर में डाला वोट

UP Vidhan Parishad Elections: उत्तरप्रदेश में जहां हाल ही के महीने में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए है वही पर आज यानि 9 अप्रैल की सुबह 8 बजे से 36 सीटों पर एमएलसी चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है जिस प्रक्रिया में प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर सीट से वोट डाला है।

जानें वोट देने के बाद क्या बोले योगी

आपको बताते चलें कि, उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 36 सीटों के जहां पर मतदान हो रहा है वहीं पर अपने मत का प्रयोग करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, पूरे प्रदेश में MLC सीटों पर चुनाव आयोजित किए गए हैं। मैं यहां अपना मतदान करने आया हूं। जो 36 सीटों पर चुनाव की अधिसूचना जारी हुई थी। इनमें से 9 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध चुने गए हैं। 27 सीटों पर आज चुनाव हो रहे हैं।

 

शाम चार बजे तक चलेगी मतदान प्रक्रिया

आपको बताते चलें कि, प्रदेश में सुबह से 8 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है जहां पर यह प्रक्रिया सुबह आठ बजे से लेकर शाम चार बजे तक की जाएगी. चुनाव में सपा और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है, क्योंकि कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने विधानपरिषद चुनाव में कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। बता दें कि, यह चुनाव की प्रक्रिया मुरादाबाद-बिजनौर, रामपुर-बरेली, पीलीभीत-शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ-उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, फैजाबाद, बस्ती-सिद्धार्थनगर, गोरखपुर-महाराजगंज, देवरिया, आजमगढ़-मऊ, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, झांसी-जालौन-ललितपुर, कानपुर-फतेहपुर, इटावा-फरुखाबाद, आगरा-फिरोजाबाद, मेरठ-गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर-सहारनपुर सीटों पर चुनाव हुआ है। बताते चलें कि, मतदान के बाद वोटों की गिनती 12 अप्रैल को होगी।

पूरे प्रदेश में लागू ‘एंटी भू माफिया टास्क फोर्स’ 

पिछली सरकारों के दौरान जिन लोगों ने अवैध रूप से शासकीय, सार्वजनिक, गरीबों और व्यापारियों की संपत्तियों पर कब्ज़ा किया हुआ है। ‘एंटी भू माफिया टास्क फोर्स’ पूरे प्रदेश में उन कब्ज़ों को मुक्त कराने के लिए कार्रवाई को आगे बढ़ा रही है

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password