भाजपा विधायक की मां ने नहीं खाया 20 साल से खाना!, जानिए पूरा मामला

 BJP MLA Sanjay Pratap Jaiswal : उत्तरप्रदेश की धरा शुरू से ही साधु-संतों की धरा रही है। यूपी के मठ-मंदिर की देश में अपनी अलग ही भूमिका रही है। खास तौर पर भाजपा के मामले में तो यूपी सबसे आगे माना जाने लगा है। क्योंकि देश का सबसे बड़ा मुद्दा राम मंदिर के लिए बीजेपी शुरू से ही लड़ती आई और जीत भी हासिल की। लेकिन यूपी में एक मां ऐसी भी है जिसने अपने बेटे की मन्नत पूरी करने के लिए करीब 20 साल से खाना नहीं खाया। हालांकि अपने बेटे की मन्नत पूरी होने के बाद भी मां ने अपना उपवास नहीं तोड़ उनका उपवास आज भी जारी है।

भाजपा नेता की मां ने मांगी थी बेटे के लिए मन्नत

हम बात कर रहे है उत्तरप्रदेश की रुधौली विधानसभा से भाजपा विधायक संजय प्रताप जायसवाल की मां की। संजय प्रताप की मां माया देवी ने अपने बेटे के लिए मन्नत मांगी थी। एक मां का अपने बेटे के प्रति इस कठोर त्याग को देखकर हर कोई हैरान है। इस मां ने अपने बेटे को विधायक बनते देखने के लिए 10 साल तक उपवास किया। उन्होंने 10 सात तक एक अन्न का दाना भी अपने निवाले में नहीं डाला। मां की इस कठोर तपस्या को देखकर भगवान ने भी उनकी मन्नत पूरी कर दी और उनका बेटा विधायक बन गया। मन्नत पूरी होने के बाद माया देवी ने अपना उपवास तोड़ दियाv लेकिन उन्होंने फिर से उपवास शुरू कर दिया। जानकारी के अनुसर संजय प्रताप जायसवाल की मां माया देवी ने साल 2002 से अपना उपवास शुय किया था। संजय प्रताप साल 2012 में कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गए थे।

मां ने तरक्‍की के लिए रखा उपवास

संजय प्रताप जब साल 2012 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतकर विधायक बने, तो उनकी मां माया देवी ने अपना उपवास तोड़ दिया था। लेकिन कुछ ही दिनों बाद उन्होंने फिर से उपवास शुरू कर दिया। उन्होंने अपने बेटे की तरक्की के लिए फिर से उपवास शुरू किए है। जिसके बाद संयज प्रताप ने साल 2017 में कांग्रेस से इस्तीफ देकर बीजेपी का दामन थाम लिया और बीजेपी के टिकट पर फिर से विधायक चुने गए। बताया जाता है कि जब संजय प्रताप साल 2002 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे, तब उनकी स्थिति कुछ ठीक नहीं थी। इसकी को लेकर उनकी मां माया देवी ने भगवान से मन्नत मांगते हुए कहा कि जब तक उनका बेटा विधायक नहीं बनेगा, मैं अन्न का एक दाना अपने निवाले में नहीं डालूंगी।

बेटे ने किया कठोर परिश्रम

संजय जायसवाल की मां माया देवी का कहना है कि वह पूरे समय भगवान की भक्ति मे लीन रहती है। वह सिर्फ फलाहार करती हैं। अपने बेटे को लेकर माया देवी का कहना है कि राजनीति में उनके बेटे ने कठोर परिश्रम किया है। इसलिए मेरी भगवान से एक ही प्रार्थना है कि वह काफी आगे तक जाए। वही भाजपा विधायक संजय प्रताप का कहना है कि आज वह जो भी है उनकी मां के आशीर्वाद से है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password