रावण के बाद रामलीला में सीता हरण के दौरान रावण की मौत

Ravana Heart Attack : रावण के बाद रामलीला में सीता हरण के दौरान रावण की मौत

Ravana Heart Attack : एक के बाद एक सावर्जनिक जगहों पर दिल के दौरे से मौत के मामले सामने आ रहे हैं। अब उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में रामलीला समारोह में रावण की भूमिका निभा रहे एक कलाकार की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। एक दिन पहले फतेहपुर जिले में रामलीला के लंका दहन प्रसंग के दौरान हनुमान की भूमिका निभा रहे 50 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गई थी।

सीता हरण के दौरान मौत

60 वर्षीय कलाकार पतिराम अयोध्या के ऐहर गांव में सीता हरण प्रसंग के दौरान रावण की भूमिका निभा रहे थे, उसी समय उनके सीने दर्द उठा, उन्होंने अपना सीना पकड़ लिया। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, वह बेहोश होकर मंच पर गिर पड़े. मंचन तुरंत रोक दिया गया और रामलीला समिति के सदस्यों द्वारा पतिराम को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने उनकी मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट होने की पुष्टि की है।

कई सालों से निभा रहे थे भूमिका

ग्राम प्रधान के अनुसार पतिराम कई वर्षाे से रावण की भूमिका निभाते आ रहे थे। उनके परिवार में पत्नी देवमती, दो बेटे और दो बेटियां हैं, जिनमें से एक की शादी हो चुकी है। इससे पहले इसी तरह की एक घटना में फतेहपुर जिले के सलेमपुर गांव में रामलीला के दौरान हनुमान की भूमिका निभा रहे 50 वर्षीय राम स्वरूप को दिल का दौरा पड़ा था और तुरंत मौत हो गई थी। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। नकली पूंछ में आग लगने के बाद यह घटना हुई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password