UP Politics: बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी और कानून-व्यवस्था के मुद्दे को कांग्रेस ने की पदयात्रा, ‘भाजपा गद्दी छोड़ो’ के लगे नारे

UP Politics

लखनऊ। बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी और कानून-व्यवस्था के UP Politics मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने मंगलवार को ‘भाजपा गद्दी छोड़ो’ के नारे के साथ राजधानी लखनऊ में पदयात्रा कर जनता से उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया एवं कम्युनिकेशन विभाग के संयोजक ललन कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने विधानसभा स्तर पर बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी, किसानों की दुर्दशा और ध्वस्त कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार की है।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा के UP Politics निर्देश एवं प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में लखनऊ के बक्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं ने ‘भाजपा गद्दी छोड़ो’ के नारे लगाते हुए भैंसामऊ क्रासिंग से बक्शी का तालाब तक पैदल मार्च किया।

कुमार ने बताया कि इस पदयात्रा में कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता एवं पदाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। ललन कुमार ने इस मौके पर कहा कि जिस प्रकार महात्मा गांधी ने ‘भारत छोड़ो आन्दोलन’ चलाकर अंग्रेजों को देश से भगाया था। उसी तरह कांग्रेस ‘भाजपा गद्दी छोड़ो’ मार्च के UP Politics जरिये भाजपा को सत्ता से बेदखल करेगी। उ

न्होंने कहा कि बक्शी का तालाब विधानसभा की जनता ने अपनी आवाज़ बुलंद और इरादा पक्का कर लिया है और वह भाजपा को अब सत्ता से बेदखल करके ही मानेगी। बढ़ती महंगाई ने जनता का सुख-चैन छीन लिया है। अब जनता भाजपा से उसकी गद्दी छीन लेगी।

कुमार ने कहा कि अंग्रेजी सत्ता को भारत की जमीन से उखाड़ फेंकने के लिए UP Politics महात्मा गांधी के नेतृत्व में जो अंतिम लड़ाई लड़ी गई थी उसे ‘अगस्त क्रांति’ के नाम से जाना जाता है। इस लड़ाई में गांधी ने अंग्रेजों को देश से भगाने के लिए पूरे भारत के युवाओं से आह्वान किया था। उन्होंने बताया कि आठ अगस्त 1942 को अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के बम्बई अधिवेशन में ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ यानी ‘अगस्त क्रांति’ का प्रस्ताव पारित किया था। उसी तरह अब भाजपा को भी सत्ता से बेदखल करने के लिये कांग्रेस पूरा जोर लगायेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password