School Dress News : स्कूल ड्रेस को लेकर बड़ा फैसला, बच्चों पर आई मुसीबत, आदेश जारी

School Dress News : स्कूल ड्रेस को लेकर बड़ा फैसला, बच्चों पर आई मुसीबत, आदेश जारी

School Dress News : आप अपने उन दिनों को याद करें जब आप स्कूल बंक मारकर घूमने निकल जाते थे, मौज मस्ती करते थे। शायद ही कोई ऐसा होगा जिसने स्कूल बंक नहीं किया होगा। बंक करके बच्चे बाजारों, टाकीजों में देखे जाते थे। लेकिन अब आज के समय में मॉल और पार्क बन गए है। बच्चों को अब मॉलों और पार्को में देखा जा सकता है। घर से स्कूल के नाम पर निकले छात्र कई बार मॉल्स और पार्क चले जाते हैं। लेकिन अब ऐसा करना मुश्किल हो गया है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश (UP School News) में क्लास बंक करके मॉल, रेस्टोरेंट, और सार्वजनिक स्थलों पर घूमने वाले बच्चों के खिलाफ यूपी बाल अधिकार संरक्षण आयोग (UP School News) ने बड़ा कदम उठाया है। उत्तर प्रदेश (UP School News) राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से सभी जिलाधिकारियों को एक आदेश जारी किया गया है। जारी आदेश में कहा गया है कि विभिन्न सर्वजनिक स्थानों पर विद्यालय समय में किसी भी छात्र-छात्रा को विद्यालय यूनिफॉर्म (UP School News) में प्रवेश न दिया जाए। आयोग के द्वारा लगाया गया ये प्रतिबंध 12वीं तक के छात्र-छात्राओं पर लागू होगा।

उत्तर प्रदेश (UP School News) राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य डॉ. शुचिता चौधरी ने स्कूल या कॉलेज के समय में बच्चों के स्कूल ड्रेस में पार्क, मॉल और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश को लेकर बैन लगाने की मांग की है। उन्होंने एक पत्र जारी करते हुए लिखा है कि, उत्तर प्रदेश (UP School News) के सभी जिलाधिकारियों से कहा गया है कि आयोग के संज्ञान में आया है कि विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्रा स्कूल (UP School News) के समय में सार्वजनिक स्थानों जैसे पार्क, मॉल, रेस्टोरेंट आदि में जाकर समय व्यतीत करते हैं। ऐसी पररिस्थिति में अप्रिय घटना होने की संभावना बन जाती है। इसी वजह से सभी जिलाधिकारियों से यह अपेक्षा की जाती है कि अपने जनपद के समस्त सार्वजनिक स्थानों पर स्कूल (UP School News) टाइम में स्टूडेंट्स का यूनिफॉर्म में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया जाए। उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से सभी जिलों के डीएम को एक हफ्ता के भीतर इस आदेश पर कार्यवाही कर रिपोर्ट मुहैया कराने का आदेश जारी किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password