UP Legislative Council Election 2022: BJP-SP ने अपने नेताओं के नामों का किया ऐलान

UP Legislative Council Election 2022: BJP-SP ने अपने नेताओं के नामों का किया ऐलान, मलाल करते रह गए ये नेता

UP Legislative Council Election 2022: आगामी उत्तरप्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी गई है जहां पर दो पार्टियों बीजेपी (BJP) और समाजवादी पार्टी (SP) ने नेताओं की घोषणा की है। यहां पर अर्पणा यादव और इमरान मसूद को करारा झटका लगा है।

जानेंं किन नेताओं को पार्टी ने दिया नाम

आपको बताते चलें कि, बीजेपी की लिस्ट में पहला नाम केशव प्रसाद मौर्य यूपी में डिप्टी सीएम हैं और सिराथू से वे विधानसभा का चुनाव हार गए थे। वहीं पर भूपेन्द्र चौधरी, दयाशंकर मिश्रा दयालु, जे पी एस राठौर, नरेन्द्र कश्यप, जसवंत सैनी और दानिश आज़ाद अंसारी को भी पार्टी ने एमएलसी का टिकट दिया है, ये सभी मंत्री हैं। इसके अलावा बीजेपी ने बनवारी लाल दोहरे और मुकेश शर्मा को भी उम्मीदवार बनाया है।

इन उम्मीदवारों को लगा झटका

आपको बताते चलें कि, मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को बीजेपी एमएलसी बना सकती हैं जहां पर समाजवादी पार्टी के टिकट पर वे लखनऊ कैंट से चुनाव भी लड़ी थीं लेकिन रीता बहुगुणा जोशी ने उन्हें हरा दिया था जिससे उनके नाम शामिल नहीं होने पर झटका लगा है। इसके अलावा आपको बताते चलें कि, समाजवादी पार्टी के चुनाव हारने के बाद इमरान मसूद को भी करारा झटका लगा जहां पर उनका नाम भी लिस्ट में शामिल नहीं रहा है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी के बड़े नेता आज़म खान की ज़िद पर उनके समर्थक सरफराज अहमद के बेटे शाहनवाज़ को टिकट मिल गया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password