UP Highcourt on Tajmahal Controversy: याचिकाकर्ताओं पर कोर्ट का सख्त रूख, PHD करें, तब कोर्ट आएं…

UP Highcourt on Tajmahal Controversy: आज जहां पर देश की बड़ी धरोहरों पर फंसे पेंच के मामलों पर उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahbad HighCourt) में सुनवाई का दौर चल रहा है वहीं पर ताजमहल के मामले में कोर्ट ने याचिकाकर्त्ताओ पर जमकर फटकार लगाई है। कहा बिना रिसर्च के कोर्ट का समय बरबाद ना करें।

जानें कोर्ट ने क्या कहा

यहां पर आज ताजमहल के तहखाने में बने 20 कमरों को खोलने को लेकर कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने सुनवाई के दौरान याचिकाकर्त्ताओं पर सख्त रूख अपनाते हुए बात कही है। कहा कि, याचिकाकर्ता PIL व्यवस्था का दुरुपयोग न करें। पहले यूनिवर्सिटी जाएं, PHD करें, तब कोर्ट आएं। कोर्ट ने कहा कि अगर कोई रिसर्च करने से रोके, तब हमारे पास आना। उन्होंने कहा कि कल को आप आएंगे और कहेंगे कि आपको जजों के चेंबर में जाना है, तो क्या हम आपको चैंबर दिखाएंगे? इतिहास आपके मुताबिक नहीं पढ़ाया जाएगा। बताते चलें कि, इस पर आगे की सुनवाई होने वाली है।

जानें क्या था मामला

आपको बताते चलें कि, भाजपा के अयोध्या मीडिया प्रभारी डॉ. रजनीश सिंह ने 7 मई को कोर्ट में याचिका दायर कर ताजमहल के 22 कमरों में से 20 कमरों को खोलने की मांग की है। उन्होंने इन कमरों में हिंदू-देवी-देवताओं की मूर्ति होने की आशंका जताई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password