UP heliport service : अब आसमान से होगा ताज महल समेत इन पर्यटन स्थलों का दीदार, प्रदेश सरकार जल्द शुरू करने जा रही सुविधा

लखनऊ।  वैसे तो आपने विभिन्न UP heliport service एतिहासिक धरोहरों और पौराणिक स्थलों को पास से कई बार देखा होगा। लेकिन यहीं नजारा अगर आप आसमान से देखना चाहते हैं तो आपका सपना जल्द पूरा होने वाला है। जी हां उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार यूपी में हेलीपोर्ट UP heliport सेवा शुरू करने जा रही है। जिसके द्वारा आप आसमान से भी इन स्थलों को निहार पाएंगे। पर्यटन मंत्रालय की मदद से इस सेवा को शुरू किया जा रहा है।

पहले चरण में शामिल होंगे ये स्थल

हेलीपोर्ट सेवा शुरूआत होने के बाद पहले चरण में आगरा का ताजमहल, मथुरा के राधा-कृष्ण मंदिर, वाराणसी का काशी विश्वनाथ मंदिर और घाट, प्रयागराज में संगम और राजधानी लखनऊ के ऐतिहासिक और पौराणिक स्थलों को इस हेलीपोर्ट सेवा से जोड़ा जाएगा। इसके असर को देखते हुए यूपी सरकार और पर्यटन मंत्रालय राज्य के अन्य धार्मिक, ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक स्थलों पर यह सेवा शुरू करेगी।

बन रही हैं नई—नई योजनाएं

राज्य की योगी सरकार यूपी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई-नई योजानाएं बना रही है। सरकार द्वारा पर्यटन विस्तार के लिए नई—नई पर्यटन नीति लाई गई हैं। जिसका लक्ष्य राज्य में पर्यटन में बढ़ावा देना है। इसी उद्देश्य से सरकार ने अयोध्या में दीपावली के एक दिन पहले भव्य दीपोत्सव को शुरू किया था। यदि राज्य में हेलीपोर्ट सेवा शुरु होती है तो इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। बाहर के पर्यटकों को आसमान से नाजारा देखने में हेलीपोर्ट सेवा मददगार साबित होगी। अगर ऐसा होता है तो स्थानीय स्तर पर रोजगार के मौके भी बढ़ेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password