UP Election 2021: प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस निकालेगी 12 हजार किलोमीटर लंबी यात्रा, बैठक में लिया गया फैसला

priyanka gandhi

लखनऊ। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव UP Election 2021 के मद्देनजर लोगों से संपर्क बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा के नेतृत्व में गांवों और कस्बों से 12,000 किलोमीटर लंबी यात्रा निकालने का शुक्रवार को फैसला किया। पार्टी ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

बयान में कहा गया कि पार्टी के सदस्यों के साथ वाद्रा की बैठक में ‘कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा: हम वचन निभाएंगे’’ नाम से यात्रा UP Election 2021 निकालने का निर्णय लिया गया है। इस यात्रा में 12 हजार किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और यह यात्रा राज्य के गांवों और कस्बों से होकर गुजरेगी।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सचिन रावत ने शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय से जारी बयान में कहा,‘‘उत्तर प्रदेश कांग्रेस, योगी सरकार की अर्कमण्यता, जनता से की गई वादाखिलाफी और प्रदेश में व्याप्त भ्रटाचार, मंहगाई, बढ़ते अपराध, महिला हिंसा, बेतहाशा बेरोजगारी और लचर स्वास्थ्य सेवा जैसे ज्वलंत UP Election 2021 जनमुद्दों को लेकर प्रदेश भर में ‘कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा’ निकालेगी। प्रदेश के चार क्षेत्रों में कुल 12,000 किलोमीटर की यह यात्रा जनाक्रोश को स्वर देगी और जनता के बीच कांग्रेस के असल विकल्प होने का दावा पेश करेगी।’’

रावत ने बताया कि उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के निर्देश पर UP Election 2021 पार्टी और उससे जुड़े संगठन हर स्तर पर खुद को मजबूत बनाने में जुटे हैं। इस दौरे में वाद्रा ने उत्तर प्रदेश की 58 हजार ग्राम सभाओं में इस माह के अंत तक कांग्रेस के ग्राम सभा अध्यक्ष और उनकी कमेटियों का गठन अनिवार्य रूप से का लेने का सख्त निर्देश दिया है।

शुक्रवार को प्रियंका गांधी वाद्रा ने प्रदेश UP Election 2021 कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर उत्तर प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री गोविंद बल्लभ पंत की जयंती पर उनके चित्र पर मार्ल्यापण करके और परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद की शहादत दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के साथ समीक्षा बैठकों की शुरुआत की।

प्रवक्‍ता ने बताया,‘‘कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा : हम वचन निभायेंगें’’ UP Election 2021 नाम से 12 हजार किलोमीटर की यात्रा प्रदेश के तमाम बड़े शहरों, कस्बों और गांवो से होकर गुजरेगी जिसका निर्णय प्रियंका गांधी वाद्रा की मौजूदगी में पार्टी की सलाहाकार और रणनीति कमेटी ने लिया।

कमेटी की बैठक में आगामी विधान सभा से जुड़े चुनाव अभियानों और UP Election 2021 कार्यक्रमों पर गहन मंथन किया गया। यात्रा के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा और मार्ग निर्धारण को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत सलाहकार एवं रणनीति कमेटी के सदस्यों के साथ वाद्रा ने व्यापक विचार विमर्श किया।”

उन्होंने बताया कि वाद्रा ने बैठक में ‘‘उत्तर प्रदेश कांग्रेस चुनाव समन्वय समिति’’ के सदस्यों के साथ क्षेत्रवार चुनावी रणनीति को लेकर तमाम बिंदुओं पर चर्चा की और साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव के लिए संभावित प्रत्याशियों, चुनाव प्रबंधन, प्रचार अभियान कार्यक्रमों इत्यादि UP Election 2021 को लेकर सदस्यों से राय मांगी।

क्षेत्रवार समीक्षा के UP Election 2021 दौरान पूर्वांचल,बुंदेलखंड, मध्य उत्तर प्रदेश और आगरा क्षेत्र से सम्बन्धित प्रभारियों, प्रदेश उपाध्यक्षों, प्रदेश महासचिवों, प्रदेश सचिवों, जिला और शहर अध्यक्षों से संगठन सृजन पर लिखित रिपोर्ट मांगी गयी।

बैठक में विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना UP Election 2021 मिश्रा मोना, राज्य इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, मोहसिना किदवई और पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, बेगम नूर बानो सहित अन्य लोगों ने हिस्सा लिया।

गौरतलब है कि वाद्रा बृहस्पतिवार शाम अपने तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंची थीं। UP Election 2021 उन्होंने हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा था कि वह अपने इस दौरे में पार्टी कार्यकर्ताओं तथा पदाधिकारियों से मुलाकात कर चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password