योगी के नए सिपाही, ये बनेंगे मंत्री और डिप्टी सीएम!

UP Chunav Result 2022 : उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी के सारे मिथक तोड़कर एक बार फिर सूबे में सरकार बनाने जा रहे है। योगी के नेतृत्व में बीजेपी फिर सरकार बनांएगी। नई सरकार में नए मंत्री और डिप्टी सीएम को लेकर मथन शुरू हो गया है। आज सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता दिल्ली पहुंच चुके है। जानकारी के अनुसार दिल्ली भाजपा कार्यालय में केन्द्रीय नेतृत्व और आरएसएस के नेता के साथ नई सरकार पर बातचीत शुरू हो चुकी है। सूत्रों का कहना है कि योगी सरकार में किसने मंत्री और डिप्टी सीएम बनाया जाएगा इसको लेकर जल्द ही साफ हो सकता है।

य बन सकते है मंत्री?

सूत्रों से जानकारी मिली है कि योगी आदित्यनाथ की नई सरकार में राजेश्वर सिंह, स्वतंत्र देव, असीम अरूण, अरविंद कुमार शर्मा को मंत्री मंडल में शामिल किया जा सकता है। वही पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्य को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। इसके अलावा योगी मंत्रीमंडल में निषाद पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद समेत दो विधायकों को भी मंत्री बनाया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि लखीमपुर खीरी का तिकुनिया कांड देश भर में छाया रहा, लेकिन इसके बाद भी बीजेपी ने यहां की साभी आठों सीटों पर जीत दर्ज की है। निघासन सीट से भाजपा के टिकट पर जीते शशांक वर्मा को भी मंत्री बनाया जा सकता है शशांक वर्मा आठों सीटों में से सबसे ज्यादा वोटों से जीतें है। वही गोला विधानसभा से विधायक और मंत्री जितिन प्रसाद और दिनेश शर्मा के करीबी अरविंद गिरि को भी सरकार में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है।

बीजेपी ने जीती 255 सीटें

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में बीजेपी ने 403 सीटों में से अपने सहयोगियों के साथ 273 सीटों पर जीत दर्ज की है। चुनाव में बीजेपी ने 255 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि अपना दल को 12 और निषाद पार्टी को 6 सीटें मिली हैं। तो वही समाजवादी पार्टी ने 111 सीटों पर जीत दर्ज की है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password