उप्र: नाबालिग बहनों से दुष्‍कर्म के आरोप में 65 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज -

उप्र: नाबालिग बहनों से दुष्‍कर्म के आरोप में 65 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

पीलीभीत (उप्र), 15 जनवरी ( भाषा) पीलीभीत जिले में दो सगी नाबालिग बहनों के साथ 65 वर्षीय एक व्‍यक्ति द्वारा कथित रूप से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है।

पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश ने शुक्रवार को बताया कि बलात्कार के आरोप में सतनाम सिंह (65) नाम के व्यक्ति के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। क्षेत्र अधिकारी प्रमोद कुमार की जांच के बाद बृहस्पतिवार को यह मामला दर्ज किया गया।

पुलिस के अनुसार थाना हजारा क्षेत्र की रहने वाली दोनों नाबालिग लड़कियां अपने परिवार के साथ आरोपी सतनाम सिंह के घर मजदूरी करती थी और उनसे एक साल तक बलात्कार किया गया।

पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि दो महीने से न्याय के लिए थाने का चक्कर काटने के बाद पीड़िता ने मामले की शिकायत तहसील समाधान दिवस में पूरनपुर में की थी।

पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश ने बताया, ”थाना हजारा में एक प्रार्थना पत्र के आधार पर अभियोग दर्ज किया गया है। इस प्रकरण की जांच क्षेत्राधिकारी पूरनपुर द्वारा की जा रही थी। जाँच के दौरान यह पता चला कि द्वारा प्रार्थना पत्र दिया गया था, जिसे लेकर मामले में सभ्रांत व्यक्तियों द्वारा समझौता करवा दिया गया था, जो ग़लत था।”

उन्‍होंने कहा ” तत्‍कालीन थानाध्यक्ष को पीड़िता की तहरीर पर एफआईआर दर्ज करके जांच करनी चाहिए थी, जो उसने नहीं किया। फिलहाल मामला दर्ज कर जांच की जा रही है इस प्रकरण में लापरवाह पुलिस अधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच करवाकर उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।”

भाषा सं आनन्‍द

सुभाष

सुभाष

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password