UP Assembly Election 2022: अमन चैन के लिए आगामी चुनाव में यूपी में होकर रहेगा बदलाव- अखिलेश

Akhilesh Yadav

गाजीपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में अमन चैन के लिए 2022 के विधानसभा चुनाव में सत्ता परिवर्तन का दावा करते हुए बुधवार को कहा कि आगामी चुनाव में पूरे राज्य में भारतीय जनता पार्टी का सफाया हो जाएगा।अखिलेश ने एक बार फिर कहा कि एक्सप्रेस-वे सपा सरकार की देन है, लेकिन मौजूदा सरकार में एक्सप्रेस-वे का विकास आधा अधूरा रहा है।

उन्होंने दावा किया कि पूर्ववर्ती सपा सरकार ने मंडी सहित तमाम सरकारी सुविधाओं का ढांचा तैयार किया था, जिसे पूरा नहीं किया जा सका है।उन्होंने गाजीपुर में अपने सम्बोधन में कहा कि आने वाले समय में जो बदलाव की लहर दिख रही है और गाजीपुर सीमा से लेकर पूरे प्रदेश में भाजपा का सफाया होगा। राज्य में अमन चैन के लिए अगले साल होने वाले चुनाव में बदलाव होकर रहेगा।

गौरतलब हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने वाले 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था। इस एक्सप्रेस-वे के बारे में सपा प्रमुख का दावा है कि इसका काम उनकी सरकार में शुरू हुआ था। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे अभी आधा अधूरा है, पूरी तरह तैयार नही हुआ है। इस एक्सप्रेस-वे को बनाने का सपना अगर किसी ने देखा था तो वह समाजवादियों ने देखा था, ताकि यहां से दिल्ली और लखनऊ के बीच की दूरी कम हो जाये और यह एक्सप्रेस-वे खुशहाली का एक्सप्रेस वे हो। इस एक्सप्रेस-वे के किनारे किसानों के लिए मंडी बनना है।

अखिलेश ने कहा कि योगी सरकार में जो जो हो रहा है, वह किसी से छिपा नही हैं। डीजल-पेट्रोल मंहगा हो गया, ये वही लोग हैं, जिन्होंने कहा था कि हवाई चप्पललज में चलने वाले किसान को भी हवाई जहाज में बिठाएंगे। जिस तरह से डीजल-पेट्रोल मंहगा है, गरीब किसान की गाड़ी नही चल पा रही, खाद की चोरी हो रही है। प्रदेश में ‘बुल’ र्और ‘बुलडोजर’ चल रहा है और इसका सफाया करना है।उन्होंने कहा, ‘‘बरेाजगार नौजवानों के लिए नौकरी रोजगार नहीं है। पांच साल इंतजार करते रह गये आप (जनता) कि नौकरी और रोजगार के अवसर मिलेंगे, लेकिन नौजवान बतायें कि क्या नौकरी और रोजगार मिले हैं? नौजवानों को बदलाव लाना है। जब हर वर्ग के लोग बदलाव लाने के लिए तैयार हैं तो बदलाव होकर रहेगा और भारतीय जनता पार्टी का सफाया होगा।”

सपा प्रमुख ने भाजपा के केसरिया रंग पर तंज कसते हुए कहा कि इस रंग वाले लोग कभी बदलाव नहीं ला सकते हैं। ये राज्य को कभी खुशहाली के रास्ते पर नहीं ले जा सकते हैं।इस कार्यक्रम को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भी संबोधित किया ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password