UP 10th-12th Board Exam: 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित, 15 मई तक 1 से 12वीं तक के स्कूल बंद

MP Board Exam Postponed 2021

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच सीबीएसई की 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं बुधवार को केंद्र सरकार द्वारा रद्द कर दी गई. वहीं 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई. गौरतलब है कि देश के कई अन्य राज्यों में भी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. वही उत्तर प्रदेश में  भी योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज बढ़ते संक्रमण के मामलों के देखते हुए आखिरकार बोर्ड की परिक्षाएं स्थगित कर दी हैं. मई में स्थिति की समीक्षा के बाद बोर्ड परीक्षा की नई तारीखों पर विचार किया जाएगा.

8 मई से आयोजित होनी थी बोर्ड परीक्षाएं

गौरतलब  है कि यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा आगामी 8 मई 2021 से आयोजित की जानी थी और इसमें 56 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल होने थे.  वहीं बुधवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, जो माध्यमिक शिक्षा विभाग का भी कार्यभार संभालते हैं, ने संकेत दे दिया था कि परिक्षाएं स्थगित की जाती हैं. बता दें कि इस बीच बोर्ड परीक्षाओं का संचालन कराने वाले 19 अधिकारियों में से 17 अधिकारी कोरोना संक्रमित भी पाए गए, जिनका फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है.

कई राज्यों में स्थगित की जा चुकी हैं बोर्ड परीक्षाएं

इससे पहले मध्य प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और महाराष्ट्र में भी कोरोनोवायरस के मामलों में खतरनाक वृद्धि को देखते हुए बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. वहीं बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में सीबीएसई की 10वीं की बोर्ड की परीक्षा को रद्द और 12वीं की परीक्षा को स्थगित किया गया.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password