Unlucky Plant : आज ही घर से निकाल फेकें ये पौधे, वरना हो जाएगा अनर्थ

Unlucky Plant : आज ही घर से निकाल फेकें ये पौधे, वरना हो जाएगा अनर्थ

नई दिल्ली। हर कोई घर में Unlucky Plant धन संपदा और खशहाली चाहता है। इसके vastu tips पीछे उसकी मेहनत, भाग्य तो होता ही है साथ ही साथ कई हद तक वास्तु भी काम करता है। unlucky-plant ठीक उसी तरह हमारे जीवन में आ astrology रही रूकावटों और धन संपत्ति मामलों में भी वास्तु काम करता है। पर क्या आप जानते हैं इसमें आपके घर में लगाए हुए पौधे भी बहुत बड़ा रोल अदा करते हैं। जी हां लेकिन ये सही है। वास्तु के अनुसार कुछ ऐसे पौधे हैं जिन्हें घर के अंदर लगाना बिल्कुल वर्जित माना गया है। ये पौधे आपकी सेहत तो बिगाड़ ही सकते हैं साथ ही आपको कर्ज में भी डुबा सकते हैं। इन पौधों में कांटे वालों पौधे शामिल हैं। तो चलिए पंडित अनिल पांडे से जानते हैं कि इन कांटेदार पौधों को अगर आप भी घर पर लगाते हैं तो आपको क्या दुष्परिणाम झेलने पड़ सकते हैं।

घर में भूलकर भी न लगाएं ये पौधे –
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के अंदर और आसपास की जगहों पर कभी भी भूलकर भी कांटेदार पौधे भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए। ये पौधे अपनी प्रकृति की तरह ही परिवार में मनमुटाव की स्थिति पैदा करता है। साथ ही आपस में मतभेद भी पैदा होते हैं। आसपास लोगों के साथ भी आपसी मतभेद बढ़ने लगता है। अतः अगर आपने भी घर में कैक्टस या अन्य कांटेदार पौधे लगाए हैं तो आपको इन्हें तुरंत घर से हटा देना चाहिए।

नकारात्मकता का बनते हैं कारण
वास्तु शास्त्री पंडित अनिल कुमार पांडे के अनुसार कांटे वाले पौधों में निगेटिव एनर्जी होती है। जो आपके घर में भी नकारात्मकता घोल देती है। ऐसे में परिवार की सुख-शांति भंग हो जाती है। हमारे जीवन में आने वाली तरक्की में बाधाएं आने लगती हैं। इन काटेदार पौधों में बेरी का पौधा भी शामिल है। ये सभी पौधे नकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं। इसे लगाने से परिवार की खुशियां भी छिन जाती हैं। साथ ही मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं।

इमली का पेड़ न लगाएं
वास्तु जानकारों का कहना है कि इमली का पेड़ घर में नकारात्मकता लाता है। इसे लगाने से घर में भय का माहौल बना रहता है। इसलिए घर में इसे लगाने से भी परेहज करें। कहते हैं कि इमली का पौधा घर में लगाने से परिवार के सदस्यों के बीच रिश्तों में भी खटास आ जाती है।

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित है। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password