Ratlam News: कोरोना भी नहीं रोक पाया यह अनोखी शादी, पीपीई किट पहनकर लिए फेरे, रिश्तेदारों ने ऐसे दिया आर्शीवाद

pc- news18

रतलाम। प्रदेश में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना हजारों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए शादी समारोह पर प्रशासन ने रोक लगाई हुई है। प्रदेश के रतलाम जिले में एक अनोखी शादी देखने को मिली है। यहां दूल्हे और दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर सात फेरे लेकर शादी संपन्न कराई। दरअसल रतलाम शहर के परशुराम विहार निवासी इंजीनियर आकाश वर्मा की शादी महेश नगर निवासी संजना वर्मा से 26 अप्रैल को होना तय हुई थी।

दोनों परिवारों ने इसकी जोरदार तैयारियां की थीं। वहीं इस संक्रमण के दौर में आकाश की कोरोना रिपोर्ट 19 अप्रैल को पॉजिटिव आई। इसके बाद भी दोनों परिवारों ने शादी न टालने का फैसला लिया। दोनों परिवारों ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए तैयारियां शुरू कर दीं। 26 अप्रैल को दूल्हा दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर कोरोना के पूरे उपायों का पालन करते हुए फेरे लिए। रिश्तेदारों ने वीडियो कॉल के जरिए वर और वधु को आर्शीवाद दिया।

प्रशासन ने दी छूट…
हालांकि शादी से पहले यहां काफी दिक्कत खड़ी हो गई। जब मामले की जानकारी प्रशासन के अधिकारियों को मिली कि कोरोना पॉजिटिव दूल्हा शादी कर रहा है। इसके बाद प्रशासन के अधिकारी शादी रुकवाने पहुंचे। हालांकि घर के बुजुर्गों ने काफी मिन्नतें कीं। परिवार वालों ने बताया कि इस साल शादी के मुहूर्त काफी कम हैं। साथ ही घर में बुजुर्गों की इच्छा है। इसके बाद प्रशासन ने भी छूट दी और कोरोना नियमों का पालन करने की शर्त रखी थी। इस शर्त का पालन करन करते हुए दूल्हा और दुल्हन दोनों ने पीपीई किट पहनकर सात फेरे लिए। साथ ही शादी में सीमित लोग ही शामिल हुए। रिश्तेदारों ने नए युगल को वीडियो कॉल के जरिए आर्शीवाद दिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password