कोरोना संक्रमण रोकने यमलोक से आई टीम, ‘बिना मास्क दिखे ले जाएंगे यमलोक”

भोपाल: राजधानी में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए प्रशासन जुट गया है। लेकिन अब पृथ्वीलोक पर फैले संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन की मदद करने यमलोक से टीम आई है। जी हां, दरअसल कोरोना की सेकेंड वेव को थामने के लिए प्रशासन की सख्ती और अनोखा तरीका निकाला है। आइए देखते हैं किस तरह अपने अनोखे अंदाज से प्रशासन लोगों को अलर्ट करता नजर आ रहा है।

भोपाल में स्थिति पहले की तरह बिगड़ने का खतरा मंडरा रहा है। लेकिन लोग हैं कि मास्क पहनना नहीं चाहते, लेकिन प्रशासन ने भी ठान लिया है कि ऐसे लोगों के मुंह पर मास्क चढ़ाकर ही रहेंगे। इसी कड़ी में अफसरों की टीम न्यूज मार्केट पहुंची थी। जिन लोगों ने मास्क नहीं लगाए थे। उन्हें पहले समझाईश दी, जो ज्यादा लापरवाह नजर आए उन पर जुर्माना भी ठोका।

धरती के प्रकोप को थामने यहां की प्रशासनिक टीम के साथ अब परलोक की टीम भी साथ आ गई है। कोरोना की सेकेंड वेव को रोकने यमराज और भगवान चित्रगुप्त भी सड़क पर दिखाई दिए। कुछ लोग साक्षात यमराज को सामने खड़ा देख जल्दी ही समझ गए। लेकिन कुछ लोग समझने को ही तैयार ही नहीं थे कि मौत का वायरस लौट आया है। उसे रोकने मास्क की वैक्सीन की उपाय है। ऐसे लोगों को चित्रगुप्त महाराज ने मास्क भी दिए।

यमराज ने ये भी बताया कि जो लोग पिछले सात महीने में महामारी से बच गए हैं वो ये ना समझे कि उन्हें कोरोना नहीं होगा। इसलिए जरूरी गाइड लाइन का पालन करें। इस अनोखे जागरूकता अभियान का लापरवाह हुए लोगों पर कितना असर हुआ ये वही जाने, लेकिन प्रशासन ने संकेत दिए हैं कि आने वाले दिनों नियम तोड़ने वाले और मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्ती और बढ़ेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password