Semifinal T20 World Cup: सेमीफाइनल मैचों के लिए तय हुए अंपायर्स, भारत को मिला इस पनौती अंपायर से छुटकारा

Semifinal T20 World Cup: सेमीफाइनल मैचों के लिए तय हुए अंपायर्स, भारत को मिला इस पनौती अंपायर से छुटकारा

Semifinal T20 World Cup: टी-20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और भारत को 15 साल बाद विश्व कप का खिताब जीतने की उम्मीद बचाए रखने के लिए सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराना होगा। वहीं इसी बीच बड़े मुकाबलों में भारत के लिए पनौती साबित हुए अंपायर रिचर्ड केटलब्रॉ (Richard Kettleborough) इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में अंपायरिंग नहीं करेंगे। इस खबर के बाद भारतीय टीम के विश्व कप जीतने की संभावना बढ़ती दिख रही है।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। जो टीम मुकाबला जीतेगी उसे फाइनल का टिकट मिलेगा। भारत के लिए राहत की बात है कि रिचर्ड कैटलब्रा थर्ड अंपायर नहीं होंगे। ऐसा कई बार हुआ है कि जब कैटलब्रा थर्ड अंपायर रहे हैं तो वर्ल्ड कप में टीम इंडिया खिताब जीतने से चूक गई है। मैच में कुमार धर्मसेना और पॉल रीफेल मैदान पर अंपायर की भूमिका में नजर आएंगे। जबकि तीसरे अंपायर के रूप में क्रिस गैफनी जिम्मेदारी निभाएंगे।

Richard Kettleborough

बता दें कि 2014 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार में भी कैटलब्रा अंपायर थे। जिसके बाद 2015 में 50 ओवर वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला , 2016 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज के साथ मुकाबला, 2019 वर्ल्ड कप (50 ओवर) सेमीफाइनल, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से और 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।  इन सारे मुकाबलों में रिचर्ड केटलब्रॉ (Richard Kettleborough) ही अंपायरिंग कर रहे थे। यही वजह है कि उनके मैच में अंपायरिंग न करने की घोषणा के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित दिखाई दे रहे है।

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने सोमवार को आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल मैचों के लिए अधिकारियों की घोषणा की थी। जिसमें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मुकाबले में मरैस इरास्मस और रिचर्ड इलिंगवर्थ (ऑनफील्ड), रिचर्ड केटलबोरो (थर्ड अंपायर), माइकल गॉफ (चौथे अंपायर) और क्रिस ब्रॉड (मैच रेफरी) घोषित हुए। वहीं भारत और इंग्लैंड सेमीफाइनल मुकाबले के लिए कुमार धर्मसेना और पॉल रीफेल (ऑन-फील्ड), क्रिस गैफनी (थर्ड अंपायर), रॉड टकर (चौथे अंपायर), और डेविड बून (मैच रेफरी) घोषित हुए ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password