Uma Bharti : शराब मामले में एक फिर उमा भारती ने खोला मोर्चा, जानिए ट्वीट कर क्या लिखा

Uma Bharti : शराब मामले में एक फिर उमा भारती ने खोला मोर्चा, जानिए ट्वीट कर क्या लिखा

Share This

भोपाल। करीब सवा महीने पहले मेरी और Uma Bharti : शिवराज जी की शराबबंदी को लेकर लंबी वार्ता हुई। फिर दिल्ली में हमारी पार्टी संगठन के वरिष्ठतम नेतृत्व से मेरी इसी विषय पर बातचीत हुई। फिर भोपाल में हमारी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के अंदर मध्य प्रदेश पार्टी संगठन के वरिष्ठ प्रभारियों से भी इसी संबंध में लंबा संवाद हुआ तथा इन तीनों मीटिंग में सबका यही कहना था, कि हम सब शराब के खिलाफ हैं एवं निषिद्ध स्थानों पर शराब की दुकान नहीं होना चाहिए तथा शराब पिलाने के अहाते तो मध्य प्रदेश में कहीं नहीं होना चाहिए।

इस संपूर्ण प्रसंग में लगभग डेढ़ महीना निकल चुका है, मुझे विश्वास है कि जब इन दिनों इतने महत्वपूर्ण लोगों से बातचीत हो चुकी है तो कुछ सकारात्मक परिणाम आएगा ही।नशा एवं शराब के खिलाफ जागरूकता का अभियान चलेगा। यह बात हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं प्रदेश के अध्यक्ष महोदय कह चुके हैं। बातचीत के परिणाम आने की प्रतीक्षा करते हुए मैं आज से जागरूकता अभियान प्रारंभ कर रही हूं। क्योंकि जागरूकता अभियान हमारी पार्टी एवं सरकार की नीति के ही अनुसार है। आज एक अजीब सी विसंगति देखी।

हमारे देश में शराब पीकर वाहन चलाना अपराध है। तो जो अहातों में बैठकर बड़े-बड़े झुंड में शराब पी रहे हैं। वह जब बाहर निकलेंगे। तब वह घर कैसे जायेंगे। खुद वाहन चलाकर” या “घर का कोई वाहन लेकर उनको लेने आएगा” या “सरकार खुद उसके लिए वाहन की व्यवस्था करेगी” क्योंकि यहां हमारी ही नीति में विसंगति एवं विरोधाभास है। यह अभियान तेजी पकड़े यह बहुत जरूरी है। मैं इसके लिए पंजाब का उदाहरण दूंगी। पहले शराब पीने का प्रचंड दौर चला। फिर एक समय ऐसा आता है। कि शराब से नशे की हवस पूरी नहीं होती। तो व्यक्ति दूसरे नशे करता है और फिर भरी जवानी में नष्ट हो जाता है, यही उड़ता पंजाब की कहानी है। हम भूलवश मध्य प्रदेश को पंजाब की तरह उड़ता मध्य प्रदेश ना बना दें तथा जो विकास की राह हमें हमारे प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने दिखाई तथा जिस पर चलने का वायदा हमारी प्रदेश की सरकार ने किया है। उसको पूरा करने में हम सब सरकार का सहयोग करें तथा अपने अभियान में तेजी लाएं।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password