राजधानी कीव छोड़कर भागे यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की!

Volodymyr Zelensky : राजधानी कीव छोड़कर भागे यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की!

Volodymyr Zelensky : यूक्रेन पर रूस का हमला जारी है। आज हमले का तीसरा दिन है। हाल ही में रूसी मीडिया ने दावा करते हुए कहा है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की राजधानी कीव छोड़कर भाग गए हैं। रिपोर्ट में दावा करते हुए बताया है कि जेलेंस्की अपने दल के साथ लविवि में हैं। इससे पहले राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की ने दावा करते हुए कहा था कि रूसी सेना उनके और उनके परिवार को मारे के लिए पीछे पड़ी हुई है।

बाता दें कि बीते शुक्रवार को राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने अपने एक बयान में कहा था कि वह ऐसे संकट के समय में देश छोड़कर नहीं जाएंगे। वह अपनी आखरी सांस तक देश की रक्षा के लिए लड़ते रहेंगे। जेलेंस्की ने आगे कहा था कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे है। लेकिन में अपने देश के साथ खड़ा हूं और रूसी सेना का डट के मुकाबला कर रहा हूं। जेलेंस्की ने अन्य देशों से मदद मांगते हुए कहा था कि यूक्रेन अकेले रूस से लड़ रहा है। हमे हथियारों की जरूरत है। यूक्रेन के विदेश मंत्री ने दावा किया था कि उसे फ्रांस की तरफ से मदद पहुंचाई जा रही है।

कीव पहुंची रूस की सेना

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि यूके के रक्ष मंत्रालय ने कहा है कि यूक्रेन की राजधानी कीव तक रूस की सेना पहुंच चुकी है। रूसी सेना लगातार कीव की ओर बढ़ती जा रही है। सेना अभी कीव से 30 किमी दूरी पर है। यह भी बता दें कि यूक्रेन ने बीते शुक्रवार को कहा था कि वह रूस के साथ बातचीत करने को तैयार है। वही रूस के विदेश मंत्री ने कहा था कि अगर यूक्रेन की सेना सरेंडर करती है तो बातचीत होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password