दिनभर शांति के बाद पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, लेकिन अफवाह फैलाने वालों पर लगेगी रासुका

उज्जैन: शहर के बेगमबाग इलाके में हुए शुक्रवार-शनिवार के तनाव के बाद रविवार को दिनभर शांति का माहौल रहा। जिसके बाद पुलिस ने क्षेत्र में शांति के लिए फ्लैग मार्च निकाला। इसके साथ ही अधिकारियों ने कहा कि अगर कोई अफवाह फैलाता है तो उस पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की साइबर सेल इंटरनेट मीडिया पर नजर रखे हुए है। इस स्थिति में अगर कोई व्यक्ति इंटरनेट पर मीडिया पर आपत्तिजनक कमेंट, वीडियो व फोटो शेयर करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

ASP अमपेंद्रसिंह ने बताया कि बेगमबाग में दो दिन पहले हुई रैली में पथराव हुए थे जिसके बाद पत्थर फेंकने वालों पर कार्रवाई की गई थी। बताया गया कि पत्थर फैंकने वालों का अवैध मकान को तोड़ दिया गया था। जिससे की बेगमबाग क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई थी। लेकिन रविवार को स्थिति सामान्य रही। फिर भी संवेदनशील क्षेत्र होने के कारण रविवार को एएसपी अमरेंद्रसिंह, एएसपी आकाश भूरिया के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया।

वज्र वाहन व सशस्त्र पुलिस बल बेगमबाग, नलिया बाखल, मदारगेट, तोपखाना होते हुए महाकाल घाटी पहुंचा। यहां से फिर वापस बेगम बाग पहुंच गया। फ्लैग मार्च के बाद कलेक्टर आशीषसिंह व एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला मौके पर स्थिति का जायजा लेने के लिए पहुंचे। बेगमबाग के अलावा शहर के सभी संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात रहा।

भड़काऊ पोस्ट डाल रहे हैं कुछ लोग

ASP अमरेंद्रसिंह ने बताया कि इंटरनेट मीडिया वाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर कुछ लोगों द्वारा आपत्तिजनक पोस्ट डाली जा रही है। इनमें फोटो, वीडियो व कमेंट किए जा रहे हैं। इससे सांप्रदायिक तनाव फैल सकता है। देश के गृहमंत्री अमित शाह, पुलिस को लेकर भी कमेंट व वीडियो पोस्ट किए जा रहे हैं। ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए साइबर सेल को कहा गया है। ऐसे आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उन पर रासुका लगाने की तैयारी की जा रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password