जहरीली शराब कांड : अब तक 18 लोगों की हो चुकी है मौत,सहायक आबकारी आयुक्त को भी हटाया

उज्जैन। जहरीली शराब कांड Poisonous Alcohol Case  मामले में एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की गई है। अब सहायक आबकारी आयुक्त केसी अग्निहोत्री को हटाया गया है। मामले में और भी अधिकारियों पर गाज गिर सकती है। इसके पहले दो आबकारी अधिकारियों पर भी गाज गिरी है जिसमें आबकारी उप निरीक्षक सुनीता मालवीय ,आबकारी आरक्षक रोहित लोहारिया को निलंबित किया गया। वही जहरीली शराब कांड में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है।

एफआईआर भी दर्ज की जाएगी

उधर मामले की जांच कर रही एसआईटी टीम को जहरीली झिंझर शराब Poisonous Alcohol Case से हुई मौतों के तार निगमकर्मियों से होते हुए खाराकुआं थाने की पुलिस तक पहुंच गए हैं। जांच के लिए उज्जैन पहुंची एसआईटी के सामने खुलासा हुआ कि जहरीली शराब बनाने से लेकर बेचने तक के खेल में दो पुलिसकर्मियों की भूमिका है। दोनों से गृह विभाग के सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने पूछताछ भी की है। इन दोनों के खिलाफ पुलिस अब विभागीय कार्रवाई की तैयारी में है और इन पर एफआईआर भी दर्ज की जाएगी।

शुक्रवार का जांच करने पहुंची थी टीम
जहरीली शराब कांड Jahrili Sharab Ujjain के मामले में जांच के लिए एसआईटी टीम शुक्रवार को उज्जैन पहुंची थी। टीम में तीन सदस्य मौजूद है। तीन सदस्यीय टीम SIT team में गृह सचिव राजेश राजोरा,एडीजी एसके झा ,रतलाम डीआईजी सुशांत सक्सेना टीम में मौजूद है। टीम ने थाना खाराकुंआ व थाना महाकाल क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर टीम ने दौरा किया था। एसआईटी की टीम थाना खारा कुआं पहुंची और थाने के पुलिसकर्मी व अधिकारियों से पूछताछ की थी। एसआईटी टीम द्वारा थाना खारा कुंआ के साथ ही गोपाल मन्दिर क्षेत्र,नगर निगम कॉम्प्लेक्स सहित अन्य स्थानों पर जांच की थी।

16 लोगों की हुई है मौत
गौरतलब है कि उज्जैन में जहरीली शराब से शुक्रवार तक 16 लोगों की मौत ​हो गई थी। जहरीली शराब से मौतों के बाद सीएम शिवराज ने जांच के आदेश दिए थे। सीएम शिवराज कहा है कि ऐसी वस्तुओं को बेचने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने आगे ये भी कहा था कि ऐसे नशीले पदार्थ बेचने वालों को कड़ी सजा मिले। बैठक में उन्होंने सभी मजदूरों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password